Makeup Tips:अपने मेकअप प्रोडक्ट को किसी के साथ न करें शेयर

लड़कियां अक्सर अनेक ब्यूटी प्रोडक्ट का इस्तेमाल करती हैं, अपने मेकअप की खरीदी में भी हर बात का ध्यान रखती हैं। लेकिन कुछ ऐसी गलतियां हैं, जो वे अनजाने में कर जाती हैं जिसका खामियाजा उन्हें स्कीन संबधित समस्याओं से भुगतना पड़ता है।
अब आप सोच रही होंगी कि ऐसी क्या गलतियां हैं, जो हमसे हो जाती हैं? तो हम आपको बताते हैं। दरअसल, अक्सर लड़कियां अपने को अपने फ्रेंड्स के साथ शेयर करने से नहीं कतरातीं, क्योंकि उन्हें इस बात की जानकारी ही नहीं है कि ऐसी गलती उन्हें त्वचा संबधित परेशानियों में डाल सकती हैं।

तो आइए जानते हैं कि किन-किन चीजों का आपको ध्यान रखना चाहिए और किन-किन प्रोडक्ट को शेयर करने से भी बचना चाहिए जिससे कि आपको त्वचा संबधित परेशानी न हो।

काजल को न करें शेयर : अगर आप भी यह सोचती हैं कि काजल को शेयर करने से क्या होगा, इसमें कोई हर्ज नहीं है तो आप गलत हैं। अगर आप भी ऐसी गलती कर रही हैं तो संभल जाएं और इस गलती को अभी सुधार लें, क्योंकि ऐसा करने से आपको आंखों में इंफेक्शन जैसी समस्याएं भी हो सकती हैं।
आंखें हमारे शरीर का सबसे नाजुक हिस्सा होती हैं और इसका ख्याल भी हमें पूरी सावधानी के साथ रखना चाहिए, क्योंकि छोटी-सी गलती आपको बड़ी समस्या में डाल सकती है। हमने अधिकतर देखा है कि लड़कियां अपने आई मेकअप प्रोडक्ट को किसी के साथ शेयर करने में जरा भी नहीं सोचतीं लेकिन यह किसी के साथ बांटना आपकी आंखों के लिए खतरा बन सकता है।

जैसे मान लीजिए कि आप अपने आई मेकअप में से जो मस्कारा खुद लगाती हैं और उसे अपनी फ्रेंड के साथ भी शेयर करती हैं तो इससे आपको बैक्टीरियल इंफेक्शन की आशंका बढ़ सकती है। इसलिए अगर समय पर आप सचेत न हुईं तो मस्कारे का शौक आपकी आंखों पर भारी पड़ सकता है। कोशिश करें कि मस्कारा आप किसी और के साथ शेयर न करें।
अगर आप अपनी कंघी को शेयर करती हैं तो इसे भी तुरंत बदल डालें। अपनी कंघी अलग रखें और किसी के साथ शेयर न करें। यदि किसी ने आपकी कंघी का इस्तेमाल कर भी लिया है तो इसे दोबारा इस्तेमाल करने से पहले धो लें और उसके बाद ही कंघी को अपने बालों में डालें।



और भी पढ़ें :