Skin care tips : स्कीन टाइटनिंग फेस मास्क को अपनाएं, त्वचा को ढीलेपन से बचाएं

अपनी खूबसूरत त्वचा को बरकरार रखने के लिए महिलाएं क्या कुछ नहीं करतीं। लेकिन समय के साथ और उम्र बढ़ने के साथ-साथ त्वचा का ढीला होना आम बात हो जाता है और त्वचा लटकने लगती है। लेकिन हम खुद का ध्यान रखें तो इस तरह की समस्या से बचा जा सकता है।

आमतौर पर 30 साल की उम्र के बाद महिलाओं को अपनी त्वचा पर खासतौर पर ध्यान देना चाहिए। लेकिन भागदौड़भरी जिंदगी में हम खुद पर ध्यान दे ही नहीं पाते। लेकिन कुछ आसान घरेलू फेस मास्क से हम अपनी स्कीन की केयर कर सकते हैं।

तो आइए, जानें कैसे आप घर में स्कीन टाइटनिंग फेस मास्क तैयार कर सकती हैं?

अंडे की सफेदी का फेस मास्क : अंडे की सफेदी को अच्छी तरह से फेंट लें और अब इसे अपने पूरे चेहरे पर लगाएं। सूखने के बाद अपने चेहरे को धो लें। ध्यान रखें कि जब भी आप इस फेस मास्क को अपने चेहरे पर लगाएं तो बातचीत करने से बचें।

केला और शहद : केले और शहद का फेस मास्क स्कीन टाइटनिंग के लिए बेहतरीन स्कीन टाइटनिंग फेस मास्क है, साथ ही आपके चेहरे पर ग्लो लाने के लिए भी बहुत अच्छा फेस मास्क है।

एलोवेरा और अंडे का फेस मास्क : एलोवेरा जेल लें। अब इसमें अंडे की सफेदी मिला लें। इसे अच्छी तरह से फेंट लें। अब इसे अपने चेहरे पर नीचे से ऊपर की तरफ लगाएं। यह आपकी त्वचा की टाइटनिंग के लिए बहुत अच्छा फेस मास्क है।



और भी पढ़ें :