बुधवार, 17 अप्रैल 2024
  • Webdunia Deals
  1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. राम मंदिर अयोध्या
  4. gujarat cm bhupendra patel visited ramlala with his cabinet had reached ayodhya
Last Modified: अयोध्या , शनिवार, 2 मार्च 2024 (21:31 IST)

गुजरात के CM भूपेश पटेल ने कैबिनेट के साथ किए अयोध्या धाम में रामलला के दर्शन

गुजरात के CM भूपेश पटेल ने कैबिनेट के साथ किए अयोध्या धाम में रामलला के दर्शन - gujarat cm bhupendra patel visited ramlala with his cabinet had reached ayodhya
गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेश पटेल अपनी कैबिनेट के साथ आज रामलला का आशीर्वाद लिया। अयोध्या पहुंचे गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेश पटेल का बयान, हर एक हिन्दू का यह संकल्प था कि अयोध्या में भव्य राम मंदिर का निर्माण होना चाहिए, प्रभु श्री रामचंद्र कृपा से ऐसे ऐतिहासिक मंदिर की भूमि पूजन और प्राण-प्रतिष्ठा दोनों ही पवित्र कार्य का सौभाग्य प्रधानमंत्री नरेंद्र भाई मोदी को प्राप्त हुआ, जैसे कि हम सबको पता है की नवंबर 2019 में सुप्रीम कोर्ट ने राम मंदिर निर्माण के लिए अपना फैसला देकर मंदिर निर्माण में सदियों से चली आ रही बाधाएं दूर कर दीं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र भाई मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार ने भी श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र का गठन किया और त्वरित गति से प्रारंभ हुए मंदिर निर्माण कार्य के परिणामस्वरूप 2024 की 22 जनवरी को इस भव्य मंदिर में श्रीराम लला की प्राण-प्रतिष्ठा संपन्न हुई।

प्रभु श्रीराम के आशीर्वाद से 22 जनवरी का वो दिन सभी भारतीयों और दुनिया भर के राम भक्तों के लिए एक पवित्र अवसर बन गया। इस कल्पना को अनेक पीढ़ियां वर्षों तक अपने हृदय में संजोए रखा, संकल्प की स्थिति ऐसे समय पर हुई है जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में राष्ट्र विकसित भारत के लक्ष्य को प्राप्त करने की दिशा में अग्रसर है, अयोध्या का भव्य और दिव्य राम मंदिर हर भारतीय की चेतना में अंकित हुए और सांस्कृतिक विरासत की समृद्धि का प्रतिबिंब बन गया है।

गुजरात के लिए तो एक अत्यंत गौरवशाली अवसर है कि गुजरात के सपूत और देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रेरणा और सफल प्रयास के यह भव्य राम मंदिर आज देश और दुनिया में भारतीय संस्कृति के प्रस्थान के विरासत भी विकास के प्रधानमंत्री की कल्पना साकार कर रहा है।

देशभर से लाखों राम भक्त इस भव्य मंदिर के दर्शन हेतु अयोध्या आ रहे हैं। हमारी सरकार ने गुजरात के यात्रियों के लिए रेल मंत्रालय से बातचीत करते हुए विशेष आस्था ट्रेन शुरू की है। इसके माध्यम से हजारों लोग अयोध्या में राम मंदिर के दर्शन का अवसर प्राप्त हुआ है।

रामलला के दर्शन के लिए आ रहे गुजरात प्रवासियों को मंदिर के निकट आवास सुविधा प्राप्त हो इस उद्देश्य से हमने अयोध्या में गुजरात की यात्री निवास के निर्माण का भी निर्णय किया है। इतना ही नहीं, राज्य के इस वर्ष के बजट में 10 करोड़ रुपए का प्रावधान भी किया है।
अयोध्या में भविष्य में निर्मित होने वाले गुजराती यात्री निवास हेतु लैंड लोकेट करने के लिए मैं उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ का तथा प्रदेश की सरकार का बहुत-बहुत धन्यवाद करता हूं।

प्रधानमंत्री ने राम मंदिर निर्माण से भारतवर्ष को जो विश्व गौरव दिया है उसका आभार करते हुए गुजरात की हर ग्राम पंचायत तहसील एवं जिला परिषद नगर परिषद नगर निगम प्रधानमंत्री का हार्दिक अभिनंदन, अभिनंदन प्रस्ताव के जरिए किया है।

गुजरात से बड़ी संख्या में अयोध्या आ रहे यात्रियों के लिए पंडाल की सुविधा भी उत्तरप्रदेश सरकार ने उपलब्ध कराई है। इसके लिए भी मैं सरकार का धन्यवाद करता हूं।
ये भी पढ़ें
अनंत अंबानी-राधिका के ‘प्री वेडिंग’ कार्यक्रम में रिहाना ने मचाई धूम (Photos)