1. समाचार
  2. ऑटो मोबाइल
  3. समाचार
  4. Sony, Honda aim to deliver premium EV with subscription fees in 2026
Written By
पुनः संशोधित गुरुवार, 13 अक्टूबर 2022 (18:13 IST)

Sony और Honda कार मार्केट में करने वाले हैं धमाका, सस्ती Premium Electric Cars लॉन्च करने की तैयारी

दुनिया के साथ ही देश में में इलेक्ट्रिक कारों का क्रेज तेजी से बढ़ रहा है। आने वाले सालों में इसमें बड़े बदलाव देखने को मिल सकते हैं। अब दो दिग्गज कंपनियां 2025 से बाजार में प्रीमियम इलेक्ट्रिक कारें लाने वाले हैं। टेक्नोलॉजी क्षेत्र की बड़ी कंपनियां बाजार में आ रही हैं।

एपल के बाद अब इसमें सोनी का नाम आ रहा है। सोनी ने इलेक्ट्रिक कार की अपनी अलग वेबसाइट बनाई हुई है। विजन s-01 और विजन s-02 के 2 मॉडल्स की जानकारी भी दी गई है।

खबरों की मानें तो सोनी ग्रुप कॉर्प (Sony Group Corp) और होंडा मोटर (Honda Motor) के बीच एक जॉइन्ट वेंचर साल 2026 तक अपने पहले इलेक्ट्रिक वाहनों (EVs) के पहले बैच को शुरू करने की योजना बना रहा है। सोनी होंडा मोबिलिटी (Sony Honda Mobility) के इलेक्ट्रिक वाहन एक ऑनलाइन बिक्री मॉडल के जरिए अमेरिका और यूरोप में संभावित ग्राहकों को बेची जाएंगी।

सोनी और होंडा की तरफ से पहले भी कहा जा चुका है कि हम दोनों एक दूसरे की विशेषताओं का फायदा उठाते हुए बेहतरीन कार मोबिलिटी सॉल्यूशन देने की ओर काम कर रही हैं।

सोनी और होंडा की तरफ से लॉन्च की जाने वाली इलेक्ट्रिक कार प्रीमियम सेगमेंट की होगी। माना जा रहा है कि इनकी कीमत लग्जरी कार ब्रांड्‍स से कम हो।

सोनी को ईवी के अंदर सॉफ्टवेयर सिस्टम लगाने का काम सौंपा गया है और यह क्लाउड-आधारित सर्विस और इन-केबिन इंटरटेनमेंट ऑप्शंस की जिम्मेदारी को निभाएगी।

सोनी लेवल 3 ऑटोनॉमस ड्राइव क्षमताओं के लिए कई सेंसर्स पर काम करेंगी। हालांकि भारतीय ग्राहकों को ऐसी कारों के लिए थोड़ा इंतजार करना होगा। photo courtesy : sony.com
ये भी पढ़ें
इंदौर में 2 साल की बच्ची को बाप के दोस्त ने बनाया हवस का शिकार, सड़क पर मिली मासूम