साप्ताहिक राशिफल : आर्थिक, पारिवारिक, नौकरी, रोमांस, जानिए एक ही स्थान पर

Weekly Rashifal 2020
Weekly Horoscope 2020

* Weekly Horoscope : 14 से 20 सितंबर 2020 तक

मेष
करियर की स्थिति चुनौतीपूर्ण बनी रह सकती है। इसके कारण तनाव हो सकता है। शारीरिक स्वस्थता की मदद से आप हर प्रकार के मानसिक तनाव व दबाव को मात देने में सफल रहेंगे। रोमांटिक सितारे साथ नहीं देंगे और यह बात आपको निराश कर सकती है। बिजनेस से जुड़े आपके विचारों पर सफलतापूर्वक अमल करना मुमकिन होगा और आपके लिए लाभ की स्थिति विकसित होगी। यात्रा के सितारे बुलंदी पर हैं। लंबे समय से जिस जगह घूमने का मनोरथ धारण किया था, वो सिद्ध होगा। नियमित कसरत व संतुलित आहार का सेवन कर फिट रहेंगे।
शुभ अंक- 4
शुभ रंग- ब्रॉन्ज येला
उपाय- गुलाब के फूल जल में प्रवाहित करें।

वृषभ

अपने जीवन के आदर्शों को स्पष्ट व परिपक्व रखें। उन्हें समझें व अमल में लाएं तभी दूसरे भी आदर्शों के लिए आपका सम्मान करेंगे। आपकी मेहनत रंग लाएगी। अनअपेक्षित क्षेत्र में भी भाग्य व मेहनत के साथ देने के कारण सफलता प्राप्त करना सुनिश्चित है। प्रेम संबंध में खुशियां बनी रहेंगी। आप प्यार तो करते हैं लेकिन प्यार का इजहार करना नहीं जानते। इस दौरान अपनी भावनाओं को खुलकर व्यक्त कर जीवन में खुशियां बटोरेंगे। इससे आपके संबंध में नई ऊर्जा का संचार होगा। यात्रा के दौरान परेशानी हो सकती है, हो सकता है यात्रा की योजना कैंसल ही करनी पड़े। गुस्से पर काबू करें।
शुभ अंक- 5
शुभ रंग- तोतिया हरा
उपाय- मंदिर में झाडू दान करें।

मिथुन

कार्यक्षेत्र में अपनी कलात्मक क्षमताओं का प्रदर्शन करेंगे। आपकी आउट ऑफ द बॉक्स सोच आपको सफलता के रास्ते पर पहुंचाएगी। अनुभवी सहकर्मियों की मदद मिलना सफलता प्राप्त करने की दिशा में अतिरिक्त बोनस रहेगा। मिथुन राशि के कुछ जातकों की सैलेरी भी बढ़ सकती है। लेखकों व पत्रकारों को अपने विचारों पर अमल करने में सफलता मिलेगी। परिवार से जुड़ा कोई नया काम शुरू करने के लिए यह समय शुभ है। यह काम घर बनाने से जुड़ा हो सकता है या किसी की विवाह की बात शुरू करने से संबंधित हो सकता है। प्रॉपर्टी से जुड़ी डील में फायदा होने की संभावनाएं हैं। सेहत को लेकर सजग रहें।
शुभ अंक- 3
शुभ रंग- कत्थई
उपाय- मसूर की दाल और बताशों का दान करें।

कर्क

यह सप्ताह मेहमाननवाजी में बीतने वाला है। अच्छी बात यह है कि मेहमानों का साथ आपको भाएगा और इसी कारण यह सप्ताह आपके लिए मनोरंजक रहने वाला है। अपने रिश्तेदारों के साथ किसी खास कार्यक्रम की योजना बना सकते हैं। सॉफ्टवेयर प्रोफेशनलों को अपने सपने साकार करने का मौका मिल सकता है। जो लोग कमर दर्द या जोड़ों के दर्द से परेशान हैं, उन्हें हर्बल ट्रीटमेंट लेने से राहत मिलेगी। आपके विचारों को पंख लगेंगे, आपकी योजनाएं फलीभूत होंगी और जिस सहयोग की आपको लंबे समय से उम्मीद थी वह मिल जाएगी, ऐसे में सफलता मिलना तय है।
शुभ अंक- 9
शुभ रंग- मरून
उपाय- काली चींटियों को चीनी डालें।

सिंह

आपकी शिकायत करने की आदत सही नहीं है। आपको अक्सर शिकायत रहती है कि आपको आगे बढ़ने के मौके नहीं मिलते। इस सप्ताह आपकी यह आदत आपको मुश्किल में डाल सकती है, सावधान रहें। करियर संबंधित योजना बनाते हुए अनुभवी व जानकार लोगों से सलाह लेना हितकर रहेगा। अपने प्रेमी या प्रेमिका की किसी के साथ तुलना न करें, यह बात संबंध में कड़वाहट पैदा कर सकती है। जल्दी अमीर बनने के लालच में चालू स्कीमों में पैसा लगाने से बचें, आपका पैसा डूब सकता है। किसी करीबी रिश्तेदार से कम दामों में प्लॉट की खरीददारी के आसार हैं।
शुभ अंक- 22
शुभ रंग- लैवेंडर
उपाय- सरस्वती लॉकेट धारण करें।

कन्या

व्यवसाय से जुड़े कई सपने इस दौरान साकार होने वाले हैं। नई नौकरी मिल सकती है या वर्तमान नौकरी में ही प्रमोशन व सैलेरी बढ़ने की संभावनाएं बन सकती हैं। छात्र पॉजिटिव आउटलुक व एनर्जी से ओतप्रोत रहेंगे। इस कारण सही दिशा में आगे बढ़ेंगे और जीवन में सफलता का मार्ग पाएंगे। शुगर के मरीजों को सैर-सपाटा करने की जरूरत है। प्लॉट की खरीदारी से पहले उसकी वास्तविक कीमत का आकलन करना ना भूलें। अपने आपको गप्पबाजी व अफवाहों से दूर रखें। किसी की चुगली करना अच्छी बात नहीं, आप किसी की करेंगे तो कोई आपकी भी कर सकता है।
शुभ अंक- 6
शुभ रंग- चॉकलेट
उपाय- मंदिर की सफाई करें।

तुला

यदि आप अपने में ही उलझे रहेंगे और व्यक्तिगत जीवन के मसलों को सामाजिक मसलों से ज्यादा अहमियत देंगे तो लोगों की दिलचस्पी आप में से कम होने लगेगी और आपकी सामाजिक छवि को धक्का पहुंच सकता है। आपको सामाजिक कामों में रुचि लेनी चाहिए ताकि सामाजिक जीवन में चहल-पहल बनी रहे। जीवन के सभी क्षेत्रों में तालमेल बनाए रखना जरूरी होता है। गैरजरूरी सामान की खरीददारी कर सकते हैं या फिर कोई ऐसा निवेश कर धन फंसा सकते हैं जिसमें पैसा लंबे समय के लिए ब्लॉक हो जाएगा। किसी गंभीर बीमारी की समय रहते जांच हो जाने पर इलाज समय पर शुरू हो जाएगा और मुसीबत की घड़ी टल जाएगी।
शुभ अंक- 15
शुभ रंग- फिरोजी
उपाय- केसर और चंदन का तिलक लगाएं।

वृश्चिक

मामूली बातों में उलझने से बचेंगे तो जीवन का भरपूर आनंद उठा सकेंगे। उलझनें छोटी ही क्यूं ना हों, उनमें फंसने से मानसिक शांति भंग हो ही जाती है। निवेश को लेकर अतिरिक्त सावधानी बरतने की जरूरत है। हो सके तो इस दौरान निवेश का इरादा टाल ही दें। आपकी लापरवाही के कारण आपका पैसा कहीं फंस सकता है। कामकाज में आपको फोकस बनाए रखना है, लगातार मेहनत करनी है, अपनी गति को कायम रखना है तभी सफलता आपके कदम चूमेगी। नकली मुखौटा पहनने से बचें, खासकर अपनी जीवनसाथी के सामने। आप उन्हें वैसे ही पसंद हैं जैसे हैं, कोई और बनने की कोशिश ना करें।
शुभ अंक- 17
शुभ रंग- तोतिया हरा
उपाय- कांटेदार पौधे में तांबे के बर्तन से पानी डालें।

धनु

लंबी दूरी की यात्रा करते हुए अतिरिक्त सावधानी बरतनी होगी। यह समय अपने सपनों को लेकर फिर से आकलन करने का है, उनकी व्यावहारिकता जांचने का है और प्राथमिकता तय करते हुए उन्हें सच करने की दिशा में काम करने का है। घर-परिवार में क्लेश का-सा माहौल बना रह सकता है जिसके कारण मानसिक शांति भंग रहेगी। प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी में लगे जातकों को उतावलापन दिखाने की जरूरत नहीं। वे घबराएं भी नहीं, अपनी मेहनत व क्षमताओं पर भरोसा करें, सफलता जरूर मिलेगी। सेहतमंद जीवन जीने के लिए काम के साथ-साथ आराम के महत्व को भी समझें।
शुभ अंक- 11
शुभ रंग- गुलाबी
उपाय- बरगद के पेड़ में दूध चढ़ाएं।

मकर

कार्यक्षेत्र में दूसरों पर हावी होने के प्रयास आप पर ही भारी पड़ सकते हैं। आपको दूसरों को सहयोग देना चाहिए और साथ मिलकर काम करने की रणनीति को महत्व देना चाहिए। अप्रत्याशित आय के स्रोत मिलने के कारण स्थिति में जबरदस्त सुधार होना मुमकिन है। आप उन रिश्तेदारों के प्रति आभार व्यक्त करेंगे जिन्होंने मुश्किल घड़ी में आपका साथ दिया। सपनों के राजकुमार या राजकुमारी से मुलाकात होना संभव है। कुछ जातकों को पहली नजर में प्यार भी हो सकता है। सेहत का ध्यान रखें ताकि सेहत साथ निभाती रहे। याद रहे, सेहत ही असली धन है।
शुभ अंक- 1
शुभ रंग- वॉयलेट
उपाय- नीम की पत्तियां खाएं।

कुंभ

आपके पास संसाधनों की कमी नहीं है। इस कारण काम से जुड़ा दबाव आप पर हावी नहीं होगा और आप तय समय में काम पूरा कर पाएंगे। घर खरीदने के लिए लोन लेने की सलाह फिलहाल आपको नहीं दी जाती है। आपके लिए सलाह है कि आप किसी फाइनेंशियल एक्सपर्ट की सलाह लेकर ही निवेश को लेकर आगे बढ़ें। प्रेम संबंध के लिए रोमांचक समय है। लंबे समय से दिए हुए लव प्रपोजल का जवाब इस दौरान आने वाला है। रुके हुए काम इस सप्ताह शुरू हो सकते हैं। नौकरीपेशा और बिजनेस करने वालों को आसपास के लोगों की मदद मिल सकती है।
शुभ अंक- 3
शुभ रंग- कत्थई
उपाय- लक्ष्मीजी को गुलाब के फूल चढ़ाएं।

मीन

लंबे समय से मार्केटिंग फील्ड ज्वॉइन करने का सपना साकार होगा। इससे आपको अपार प्रसन्नता का अहसास होगा, क्योंकि इस मकसद की कामयाबी के लिए आपने कड़ी मेहनत की है व कई अड़चनों का सामना किया है। छुट्टियों पर जाना खर्चे का काम हो सकता है, अत: आपके लिए सलाह है कि पहले से योजना बनाकर ही चलें ताकि बचत पर असर ना पड़े। अपने अतिरिक्त धन का प्रयोग आप काम के विस्तार के लिए कर सकते हैं। सकारात्मक रवैया बनाकर चलेंगे तो सेहत संबंधी परेशानियों के साथ दो-चार हाथ करने में सफल रहेंगे व जीत हासिल भी करेंगे।
शुभ अंक- 1
शुभ रंग- कॉफी
उपाय- आटे के दीपक बनाकर तुलसी को लगाएं।




और भी पढ़ें :