गुरुवार, 29 फ़रवरी 2024
  • Webdunia Deals
  1. धर्म-संसार
  2. ज्योतिष
  3. ज्योतिष 2024
  4. Mulank 2 ka bhavishya 2024
Written By

मूलांक 2 के लिए कैसा रहेगा साल 2024 का भविष्य

numerology 2024 number 2
numerology 2024 number 2
Annual Horoscope 2024 of Radix Mulank 2 : अंक शास्त्र के अनुसार वर्ष 2024 का जोड़ 8 बन रहा है जो कि शनि का अंक है। इसमें 2 चंद्र का और 4 राहु का अंक है। इसलिए इस वर्ष को शनि के कारण जहां स्थायित्व वाला वर्ष माना जा रहा है वहीं चंद्र एवं राहु के कारण उतार-चढ़ाव भरा वर्ष कहा जा रहा है। यदि आपका मूलांक 2 है तो यह चंद्र का अंक है। जानिए वर्ष 2024 का भविष्यफल।
 
मूलांक 2
(अगर आपका जन्म किसी भी महीने की 2, 11, 20, 29 तारीख को हुआ है तो मूलांक 2 है)
 
भविष्यफल : 2 या 20 है तो चंद्र, 11 है तो चंद्र के साथ सूर्य, 29 है तो चंद्र के साथ मंगल का प्रभाव भी रहेगा। 2 के लिए समय मिलाजुला है। 11 है तो कठिन है और 29 है तो समय अच्छा रहेगा।
 
शिक्षा : छात्रों के लिए यह वर्ष मानसिक बेचैनी पैदा करने वाला रहा सकती है। बार बार ध्यान भटकाव से शिक्षा में रुकावट हो सकती है। आपको एकाग्रचित्त रहकर कार्य करना होगा तभी सफल हो सकते हैं। प्रतियोगी छात्रों के लिए यह वर्ष अच्छा साबित होगा।
 
नौकरी : नौकरी में उतार चढ़ाव देखने को मिल सकता है लेकिन यदि आप मंगल की शरण में रहते हैं तो सफलता हासिल करने से आपको कोई रोक नहीं सकता। आपकी पदोन्नति तय है। अपने वरिष्ठों का आपको सहयोग मिलेगा।
व्यापार : व्यापार में किसी भी तरह का जोखिम लेने या फिर किसी नए कार्य की शुरुआत करने से बचना होगा क्योंकि वह आपके लिए चुनौतीपूर्ण साबित हो सकता है। वर्ष के मध्य से समय अच्छा रहेगा। 
 
रिलेशनशिप :  यदि आप प्रेम और विवाह से संबंधित मामलों में घमंड से बचकर रहेंगे तो अच्छे परिणाम प्राप्त कर सकेंगे। संतान से जुड़े मामलों में भी इस वर्ष आपको अच्छे परिणाम मिल सकते हैं। 
 
सेहत : आपको मांसपेशियों और पेट संबंधी समस्याएं हो सकती हैं। हालांकि सबसे ज्यादा जरूरत है कि आप अपनी मानसिक सेहत का ध्यान रखें। अनावश्यक तनाव या चिंता आपको गंभीर बीमार कर सकते हैं। 
 
खास अंक : साल 2024 में आप पर मुख्य रूप से 1, 8, 2 और 4 अंकों का विशेष प्रभाव रहेगा।
 
शुभ दिन : सोमवार आपके लिए शुभ दिन है।
 
शुभ रंग : पिस्ता और सफेद।
 
रत्न : मोती।