Numerology 2022 : मूलांक 2 के लिए कैसा होगा नया साल 2022 : दिल की जगह दिमाग की सुनें

हैप्पी न्यू इयर टू ऑल ऑफ यू आइए जानते हैं 2 के लिए क्या लाया है नया साल.... 2 मूलांक के लोग भावुक प्रकृति के होते हैं।


वर्ष 2022 के अंकों का कुल योग 6 होगा (2+0+2+2=6)। अंक 6 शुक्र ग्रह का अंक माना जाता है और यह शुभ अंक होता है। इस वर्ष 2022 में 2 का अंक 3 बार आया है इसलिए चंद्र से प्रभावित लोगों के लिए या के लोगों के लिए भी यह वर्ष बहुत महत्वपूर्ण रहेगा।


न्यूमेरोलॉजी 2022 कहती है कि इस साल आपके भावुकता चरम पर होगी जिसकी वजह से आपको बहुत सावधान रहना होगा क्योंकि अत्यधिक भावुकता के चलते आपके कई कामों में विलंब हो सकता है और यही भावुकता आपकी निजी जिंदगी में परेशानियां खड़ी कर सकती है।

दांपत्य जीवन में इस भावुकता के चलते जीवनसाथी को परेशानी महसूस होगी जिससे आपके बीच झगड़े बढ़ सकते हैं और आपको कुछ नई नौकरी के अवसर भी मिल सकते हैं जिन्हें परिवार के साथ रहने के चलते आप हाथ से निकाल देंगे। इससे आपकी प्रगति भी बाधित हो सकती है इसलिए आपको सावधान रहना होगा।
प्रेम संबंधों के मामलों में अपने प्रियतम को थोड़ा समय और स्पेस जरूर दें ताकि उन्हें बंधन महसूस ना हो और वह आपके साथ रिश्ते में सहज महसूस कर सकें तभी आपका रिश्ता आगे बढ़ेगा।

वर्ष 2022 के लिए अंक ज्योतिष का इशारा है कि नौकरी करने वाले लोगों को इस वर्ष अच्छे परिणाम मिलेंगे। आपने जो पहले मेहनत की है, उसका प्रतिफल भी आपको इस वर्ष मिलेगा। नौकरी में स्थिति मजबूत रहेगी।

नई नौकरी के अवसर भी मिलेंगे जिन्हें आप भावुकता के कारण छोड़ सकते हैं और इसी के कारण आप अपने कार्य क्षेत्र में भी कुछ परेशानियों को जन्म दे सकते हैं।

यह आवश्यक है कि आप काम को महत्व दें और जहां जरूरी हो, वहां दिल की जगह दिमाग की सुनें। व्यापारी लोगों के लिए यह साल वर्ष की शुरुआत में तो अनुकूल रहेगा लेकिन वर्ष के मध्य में चुनौतियां आएंगी। आपके व्यवसायिक साझीदार से संबंध प्रभावित हो सकते हैं। वर्ष के अंतिम तीन महीने ज्यादा उपयोगी रहेंगे।
विद्यार्थियों को पढ़ाई में काफी मेहनत करनी होगी क्योंकि इस वर्ष आपकी पढ़ाई में कई व्यवधान आ सकते हैं। स्वास्थ्य के दृष्टिकोण से यह वर्ष उतार-चढ़ाव से भरा रहेगा।

आपको अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखना पड़ेगा क्योंकि आपका रवैया लापरवाही भरा हो सकता है जिसकी वजह से स्वास्थ्य बिगड़ सकता है। आर्थिक मोर्चे पर यह वर्ष सामान्य रहेगा।

वर्ष के मध्य में आपको अच्छे धन लाभ के योग बनेंगे और वर्ष के अंतिम महीनों में धन प्राप्ति सामान्य रहेगी। उस समय में खर्चे थोड़े बढ़ेंगे इसलिए एक बजट बना कर चलना आपके लिए लाभदायक रहेगा।



और भी पढ़ें :