Numerology 2021 : मूलांक 1, नया साल आपके सपने पूरे करने आ रहा है


अंकशास्त्र यानी के अनुसार यह साल 5 के अंक का योग बना रहा है जो बुध का प्रतीक है। विशेषज्ञों के अनुसार यह वर्ष कम्यूनिकेशन और परस्पर मिलन को दर्शा रहा है यानी संकेत इस बात के हैं कि महामारी का प्रकोप कम होगा और लोग आपस में मिलेंगे जुलेंगे।
पाबंदियों पर लगाम कसेगी। बुध ग्रह के कारण वाणी प्रधान क्षेत्रों में यश मिलेगा, बौद्धिक कार्यों में भी गति आएगी। मीडिया की गतिविधियां खूब चर्चा में रहेंगी। 5 का अंक मिलनसारिता का प्रतिनिधित्व करता है। इसलिए इस साल कुल मिलाकर रौनक और खुशियां छाई रहेंगी। आइए जानते हैं कि आपके मूलांक के लिए क्या लाया है यह साल 2021.... बात शुरू करते हैं से....


मूलांक 1

अगर आपका जन्म अंक 1,10, 19 और 28 तारीख को हुआ है तो इनका जोड़ 1 अंक होता हैं। इन लोगों पर सूर्य का विशेष प्रभाव होता है। इनमें नेतृत्व क्षमता अच्छी होती है। ये लोग अपने काम और रिलेशनशिप को लेकर बहुत पजेसिव होते हैं। 1 मूलांक वाले किसी के अधीन होकर काम नहीं कर सकते हैं। वर्ष 2021 का जोड़ 5 आता हैं और इसका स्वामी बुध हैं। यह साल बहुत सी चुनौतियों की तरफ संकेत कर रहा है। लेकिन आपकी मेहनत शानदार सफलता दिलाएगी।
साल के अंत में आने वाला 1 का अंक आपको हर क्षेत्र में नंबर वन ही रखेगा।

मूलांक 1 का इस साल करियर कैसा होगा

इस साल थोड़ा संघर्ष दिख रहा है लेकिन मेहनत और ईमानदारी सुंदर रंग लाएगी और इसका फल आपको साल के बीच में मिलने लगेगा। 2021 वर्ष का जोड़ अंक 5 है, जिसका स्वामी बुध है और आपका अंक 1 सूर्य का है। ज्योतिष में बुधादित्य योग जब बनता है तब इन्हीं दो ग्रहों का मिलन होता है। यह संयोग करियर के लिए सुनहरे द्वार खोलता है। इस साल आप नए-नए लोगों के संपर्क में आएंगे। नई दोस्ती, नई सोच के साथ आप बहुत आगे बढ़ेंगे।
आय में भी आशातीत वृद्धि होगी। वर्ष की शुरुआत में प्रमोशन की शुभ सूचना मिल सकती है। करियर के लिहाज से अप्रैल और अगस्त में सावधानी रखें।


मूलांक 1 को इस साल धन कितना मिलेगा

नया साल आपके सारे मीठे सपने पूरे करने आ रहा है। धन को लेकर कोई शानदार प्रोजेक्ट आपका इंतजार कर रहा है। इस साल यात्राओं पर आप जमकर पैसा खर्च करेंगे और ये साल धन के आगमन के नए रास्ते खोलेगा। कहने का मतलब यह कि यात्राओं के माध्यम से ही धन की आवक होगी। फाइनेंस के काम में मनचाहा लाभ दिख रहा है। अगर आप शेयर मार्केट से धन लाभ चाहते हैं तो मार्च, मई, जून, अक्टूबर और दिसंबर आपके लिए अनुकूल रहेंगे।

मूलांक 1 की कैसी होगी रोमांस लाइफ

प्यार करना और प्यार पाना कोई आपसे सीखें। जिद और जोश में होश न खोएं तो यह साल आपके जीवन के लिए गुलाबी साबित हो सकता है। पार्टनर के साथ घूमने और रोमांस के लिए भरपूर समय मिलने वाला है। कुछ जातकों के लिए यह साल प्रेम में भटकाव और अटकाव के संकेत दे रहा है इसलिए सावधान रहें, अनैतिक संबंधों से यथासंभव बचें। आपकी मैरिड लाइफ में इस साल बहार बनी रहेगी। रिलेशनशिप में मजबूती आएगी। शादी नहीं हुई है तो इस साल तैयारी कर लीजिए अचानक सितारे चमक सकते हैं और शहनाई आंगन में गूंज सकती है।

मूलांक 1 के लिए क्या कहते हैं सेहत के सितारे

इस साल
वैसे तो आप मस्त, व्यस्त और स्वस्थ रहेंगे। लेकिन इसका यह मतलब नहीं है कि पार्टियों में अनाप शनाप खाएं और पेट की समस्या से परेशान हो जाएं। अगर नशे के आदी हैं तो इस साल अपने हार्ट, किडनी व लिवर का विशेष ख्याल रखें। अगस्त में वाहन से चोट लग सकती है इसलिए आपको सलाह है कि दिमाग शांत रखें, गुस्से में घर से बाहर न निकलें।
शुभ अंक: 1, 3, 9, 12, 27

शुभ रंग: केसरिया, पीला, सुनहरा

शुभ दिन: रविवार और सोमवार।
जानिए मूलांक 2 के लिए कैसा होगा नया साल
जानिए मूलांक 3 के लिए कैसा होगा नया साल
जानिए मूलांक 4 के लिए कैसा होगा नया साल
जानिए मूलांक 5 के लिए कैसा होगा नया साल
जानिए मूलांक 6 के लिए कैसा होगा नया साल
जानिए मूलांक 7 के लिए कैसा होगा नया साल
जानिए मूलांक 8 के लिए कैसा होगा नया साल
जानिए मूलांक 9 के लिए कैसा होगा नया साल




और भी पढ़ें :