शुक्रवार, 23 फ़रवरी 2024
  • Webdunia Deals
  1. धर्म-संसार
  2. ज्योतिष
  3. ज्योतिष 2021
  4. Numerology 2021 For No 9
Written By

Numerology 2021 : मूलांक 9, साल के अंत तक मुनाफा मिलेगा...

Numerology 2021 : मूलांक 9, साल के अंत तक मुनाफा मिलेगा... - Numerology 2021 For No 9
मूलांक 9
 
आपका जन्मदिन  9, 18 और 27 तारीख को आता है तो आपका मूलांक 9 माना जाएगा। इस अंक के स्वामी मंगल हैं। आपके लिए साल 2021 सावधानी और सतर्कता का है। आप को अपने अपनों से ही धोखा मिल सकता है। इसलिए किसी पर भी पूरा भरोसा न करें। नौकरी में भी संघर्ष हैं हालांकि बीच बीच में अच्छी सफलता के संकेत भी हैं लेकिन ज्यादातर इस साल आपको संभलकर चलना है। धन जैसे जैसे आएगा वैसे वैसे जाएगा। फिर भी पूरी तरह से निराश होने की जरूरत नहीं है आइए जानते हैं करियर, सेहत, धन और रोमांस को लेकर सितारों के इशारे क्या कह रहे हैं... 
मूलांक 9 का इस साल करियर कैसा होगा 
 
सितारों के संकेत हैं कि नौकरी में आपकी इस साल किसी से भी पटरी नहीं बैठेगी और आप नौकरी छोड़ भी सकते हैं। इस साल धैर्य की बहुत जरूरत होगी अन्यथा अपना बड़ा नुकसान कर बैठेंगे। हालांकि मई तक ही यह परेशानी है अगर मई तक का समय सावधानी से गुजार लिया तो फिर इतने खतरनाक संकेत नहीं है। अगस्त के बाद बॉस से रिश्ते बिगड़ सकते हैं अत: ऑफिस की राजनीति से सावधान रहें। कारोबारियों को आरंभ में नुकसान है लेकिन साल के अंत तक पर्याप्त मुनाफा मिलेगा। 
मूलांक 9 को इस साल धन कितना मिलेगा
 
धन को लेकर भी मिलीजुली ही स्थिति दिखाई दे रही है लेकिन आपका कोई काम रूकेगा नहीं। आपको छोटे मोटे आर्थिक लाभ मिलेंगे लेकिन खूब आशाजनक स्थिति नहीं है इस साल। इस साल आपको रूका हुआ पैसा भी मिल जाएगा लेकिन बहुत अटक-अटक कर वह आपके पास आएगा यानी उसे वसूलने में आपको बहुत मशक्कत करनी पड़ेगी। निवेश में भी सामान्य लाभ मिलेगा। घर जमीन और वाहन इस साल आपको इनसे संबंधित फैसले टालना चाहिए।  
मूलांक 9 की कैसी होगी रोमांस लाइफ
 
रोमांस के लिए आपके सितारे सामान्य से अच्छे हैं और आपको अपने जीवनसाथी के साथ खूबसूरत समय बिताने का अवसर मिलेगा। अगर आप अकेले हैं तो आपको किसी पार्टी या यात्रा के दौरान मनपसंद साथी मिलेगा। आपको अपने साथी से धोखा नहीं करना चाहिए। यह साल आपको अपने रिश्तों को पहचानने में मदद करेगा। जिनकी शादी नहीं हुई है उनकी इस साल भी शादी नहीं होगी। जो लोग प्रेम संबंध में हैं उन्हें भी शादी इस साल टालनी चाहिए।  
मूलांक 9 के लिए क्या कहते हैं सेहत के सितारे 
 
आपको इस साल दिल की बीमारियों से बचना चाहिए। ब्लड प्रेशर का भी ध्यान रखें। इस साल सेहत के सितारे भी कमजोर हैं। आपको किसी छोटे मोटे ऑपरेशन का सामना भी करना पड़ सकता है। नियमित जीवनशैली ही आपको इन खतरों से बचा सकती है। 
शुभ अंक: 3, 5, 12, 15, 21, 27
 
शुभ रंग: लाल, गुलाबी
 
शुभ दिन: रविवार, मंगलवार और गुरुवार

जानिए मूलांक 8 के लिए कैसा होगा नया साल
जानिए मूलांक 7 के लिए कैसा होगा नया साल
जानिए मूलांक 6 के लिए कैसा होगा नया साल
जानिए मूलांक 5 के लिए कैसा होगा नया साल
जानिए मूलांक 4 के लिए कैसा होगा नया साल
जानिए मूलांक 3 के लिए कैसा होगा नया साल
 जानिए मूलांक 2 के लिए कैसा होगा नया साल
जानिए मूलांक 1 के लिए कैसा होगा नया साल
मीन राशि के लिए कैसा होगा नया साल, जानिए रोमांस,धन,करियर और सेहत के हाल