चुनाव से पहले भाजपा को बड़ा झटका, योगी के कैबिनेट मंत्री मौर्य का इस्तीफा

swamy morya
Last Updated: मंगलवार, 11 जनवरी 2022 (14:47 IST)
हमें फॉलो करें
लखनऊ। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले भाजपा को बड़ा झटका लगा है। दरअसल, योगी सरकार के कैबिनेट मंत्री ने मंगलवार को इस्तीफा दे दिया है।


बताया जा रहा है कि मौर्य पिछले काफी समय से पार्टी से नाराज चल रहे थे। यह भी कहा जा रहा है कि स्वामी मौर्य समाजवादी पार्टी में शामिल हो सकते हैं। वे 2016 में बसपा छोड़कर भाजपा में शामिल हुए थे। वे जल्द ही सपा मुखिया अखिलेश यादव से मुलाकात कर सकते हैं।

वर्तमान में मौर्य यूपी सरकार में श्रम मंत्री थे। यह भी कहा जा रहा है कि वे अपने बेटे के ‍लिए टिकट मांग रहे थे। मौर्य की बेटी संघमित्रा बदायूं से भाजपा की सांसद हैं। मौर्य पूर्वांचल के पड़रौना से 5 बार के विधायक हैं।
Koo App
माननीय राज्यपाल जी , राज भवन, लखनऊ,उत्तर प्रदेश। महोदय, माननीय मुख्यमंत्री जी के मंत्रिमंडल में श्रम एवं सेवायोजन व समन्वय मंत्री के रूप में विपरीत परिस्थितियों व विचारधारा में रहकर भी बहुत ही मनोयोग के साथ उत्तरदायित्व का निर्वहन किया है किंतु दलितों, पिछड़ों, किसानों बेरोजगार नौजवानों एवं छोटे- लघु एवं मध्यम श्रेणी के व्या - (@SwamiPMaurya) 11 Jan 2022
यह माना जा रहा है मौर्य भाजपा को बड़ा झटका दे सकते हैं। उनके साथ करीब डेढ़ दर्जन विधायक भी भाजपा छोड़ सकते हैं।स्वामी ने कहा कि वे भाजपा में दलितों और पिछड़ों की उपेक्षा से नाराज हैं।




और भी पढ़ें :