गैंगस्टर विकास दुबे पर बन रही वेब सीरीज से पत्नी ऋचा दुबे नाराज, भेजा नोटिस

अवनीश कुमार| Last Updated: सोमवार, 18 जनवरी 2021 (09:40 IST)
लखनऊ। उत्तरप्रदेश के कानपुर के चौबेपुर में रहने वाले अपराधी विकास दुबे के ऊपर बन रही लगभग पूरी हो चुकी है और मार्च में ओटीटी (ओवर-द-टॉप) प्लेटफॉर्म पर रिलीज हो सकती है। लेकिन रिलीज होने से पहले ही अपराधी विकास दुबे पर बन रही वेब सीरीज विवादों के घेरे में आ गई है।
ALSO READ:
विकास दुबे पर थे कुछ थाना प्रभारी मेहरबान और अब गिर सकती है गाज...
सूत्रों की मानें तो अपराधी विकास दुबे की पत्नी रिचा दुबे ने निर्माता, निर्देशक और लेखक पर बिना उनकी अनुमति पुस्तक लिखने और वेब सीरीज बनाने का आरोप लगाते हुए लीगल नोटिस भेजा है और तत्काल प्रभाव से रोक लगाने की बात कही है। 'मैं विकास दुबे हूं कानपुर वाला', अपराधी विकास दुबे के इस बोल ने खूब सुर्खियां बटोरी थीं। वेब सीरीज की कहानी मृदुल कपिल की किताब 'मैं कानपुर वाला' पर आधारित है और वेब सीरीज का निर्देशन मनीष वात्सल्य कर रहे हैं और इसमें विकास का किरदार मनीष गोयल निभा रहे हैं।
लेकिन वहीं रिचा दुबे ने लीगल नोटिस भेजते हुए कहा है कि उनके परिवार की अनुमति नहीं ली गई है और उनकी जानकारी में आया है कि वेब सीरीज में कई जगहों पर उनके परिवार की छवि धूमिल की गई है इसलिए बन रही वेब सीरीज व किताब को जारी न किया जाए।

गौरतलब है कि 2 और 3 जुलाई 2020 की मध्यरात्रि कानपुर के थाना चौबेपुर के अंतर्गत बिकरू गांव में पुलिस की टीम विकास दुबे के घर पर दबिश देने गई थी। इस दौरान विकास के साथियों ने पुलिस पर हमला कर दिया था। इस हमले में डिप्टी एसपी समेत 8 पुलिसकर्मी शहीद हो गए थे। जिसके बाद उज्जैन पुलिस ने अपराधी विकास दुबे को गिरफ्तार किया था और फिर यूपी पुलिस के हवाले कर दिया था। लेकिन इसी दौरान कानपुर आते वक्त अपराधी विकास दुबे और पुलिस के बीच मुठभेड़ हो गई थी जिसमें पुलिस ने अपराधी विकास दुबे को मार गिराया था।



और भी पढ़ें :