मेरठ : दूल्हे की भानजी की रेप के बाद हत्या, शादी में आई थी, टॉयलेट में मिला शव, लोगों ने सिपाही को पीटकर किया अधमरा

हिमा अग्रवाल| पुनः संशोधित मंगलवार, 16 नवंबर 2021 (17:54 IST)
मेरठ। दूल्‍हे की भानजी की रेप के बाद हत्‍या से सनसनी मच गई है। घटना एक मैरिज होम की है, जहां शादी के मंच पर दूल्हा-दुल्हन का वरमाला कार्यक्रम चल रहा था। अचानक से दूल्हे की भानजी लापता हो गई। लापता किशोरी को परिजन ढूंढने लगे।
मैरिज होम के सभी कमरों की तलाशी ली गई थी, एक बंद कमरे के बाथरूम में लापता किशोरी का नग्न अवस्था मे शव पड़ा मिला। जिस कमरे में रेप के बाद हत्या हुई थी, उसी कमरे में नशे में धुत सिपाही बेसुध पड़ा हुआ था।


परिजनों ने बेटी का शव देखकर आपा खो दिया और बेड पर नशे में धुत सिपाही की पिटाई कर दी। घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई और सिपाही को पुलिस के हवाले कर दिया। आक्रोशित परिवार ने आज सुबह सड़क पर आरोपी की धरपकड़ के लिए हंगामा बरपाते हुए गढ़मुक्तेश्वर रोड पर कई घंटे जाम लगा दिया।

परिजनों का आरोप है कि दुष्कर्म के बाद यह हत्या की गई है। आरोप यह भी है कि रेप करने वाले एक से अधिक लोग हैं। पुलिस ने परिजनों की तहरीर पर 302 में मुकदमा पंजीकृत करते हुए शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

मेरठ के भावनपुर में सोमवार की रात को शादी समारोह के दौरान दूल्‍हे की भानजी की दुष्‍कर्म के हत्‍या कर दी गई है, वहीं परिजनों ने आरोपी को पीट-पीटकर अधमरा कर दिया। शादी की रात्रि में 10 बजे के लगभग दूल्हा-दुल्हन वरमाला डाल रहे थे, तभी लापता बीए की छात्रा को उसके परिजन तलाशने लगे। शादी समारोह में आए लोगों ने बताया कि छात्रा को उन्होंने एक कमरे में जाते हुए देखा है।

परिवार के लोगों ने मैरिज होम के सभी कमरों को तलाशना शुरू कर दिया। एक कमरे का दरवाजा अंदर से बंद था। उसका गेट तोड़ा गया अंदर बेड पर नशे की अवस्था में रवि बालियान सिपाही पड़ा था और कमरे के बाथरूम में छात्रा का शव नग्न अवस्था में मिला है। परिवार के लोग मान रहे हैं कि छात्रा ने दुष्कर्म का विरोध किया, इसलिए उसकी पिटाई कर बाथरूम में डाल दिया। इसके बाद उसकी मौत हो गई।
घटना के बाद वर- वधू पक्ष के लोगों ने मैरिज होम स्वामी से सीसीटीवी फुटेज दिखाने की मांग की, लेकिन उन्होंने फुटेज दिखाने से मना कर दिया। इस पर परिजन आक्रोशित हो गए। मैरिज होम के बाउंसरों ने दूल्हे पक्ष के लोगों ने सभी को दौड़ा-दौड़ा कर पीटा। पुलिस के पहुंचने के बाद मैरिज होम के स्वामी और बाउंसर फरार हो गए हैं। पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज की डीवीआर को कब्जे में ले लिया है। पुलिस का कहना है की सीसीटीवी फुटेज के आधार पर ही सही तथ्य सामने आ पाएंगे।
पुलिस के मुताबिक आरोपी सिपाही रवि बालियान शामली का रहने वाला है। पिटाई में वह अधमरा हो गया, उसका अस्पताल में उपचार चल रहा है, स्वास्थ्य में सुधार होने के बाद उससे पूछताछ की जाएगी। मैरिज हॉल के कर्मचारियों और मैनेजर की भी तलाश की जा रही है। पुलिस ने उनके पीड़ित परिवार की तहरीर पर होटल कर्मचारियों के खिलाफ भी मुकदमा दर्ज करते हुए जांच शुरू कर दी है। पुलिस यह जांच करने में जुटी है कि नशे में धुत सिपाही किसकी तरफ से शादी में शामिल हुआ है।



और भी पढ़ें :