सनसनीखेज, यूपी में पुलिस पर लगा जुआरी की हत्या का आरोप

Author अवनीश कुमार| Last Updated: शनिवार, 31 अक्टूबर 2020 (16:39 IST)
लखनऊ। के में थाना के अंतर्गत एक गांव में जुआ खेल रहे युवक की अज्ञात हमलावर ने गोली मारकर हत्या कर दी। हत्या की जानकारी होते ही मौके पर पहुंची ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। जहां जुए के विवाद में युवक की हत्या की आशंका जताई जा रही है तो वहीं व समाजवादी पार्टी ने कुछ पुलिस वालों पर युवक की लगाया है।
क्या है मामला? : कानपुर के थाना घाटमपुर के अंतर्गत ग्राम भदरस में रहने वाला पप्पू बाजपेयी अपने कुछ साथियों के साथ गांव के जंगल में जुआ खेलने के लिए गया था। लेकिन जब काफी देर तक वह घर नहीं लौटा तो घर वाले उसकी खोजबीन कर ही रहे थे तभी शौच के लिए जा रहे ग्रामीणों की नजर जंगल के पास बनी पुलिया पर पड़ी। ग्रामीणों ने देखा कि गांव के पप्पू बाजपेयी का शव खून से लथपथ जमीन पर पड़ा हुआ है। यह देख ग्रामीणों ने तुरंत पप्पू के परिजनों को जानकारी देते हुए पुलिस को सूचना दी।
सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजते हुए जांच-पड़ताल शुरू की। लेकिन वहीं घटना की जानकारी होते ही कई ग्रामीणों के साथ राजनीतिक दल के लोग इकट्ठा हो गए और पप्पू बाजपेयी की हत्या का आरोप पुलिस पर लगाते हुए हंगामा किया है।
समाजवादी पार्टी ने लगाया पुलिस पर हत्या का आरोप : युवक की गोली मारकर हत्या की जानकारी होने के बाद मौके पर समाजवादी पार्टी के पूर्व विधायक मुनीन्द्र शुक्ला के साथ घाटमपुर में हो रहे उपचुनाव के प्रभारी मैनपुरी के विधायक मौके पर पहुंचे। इस दौरान घाटमपुर में हो रहे उपचुनाव के प्रभारी मैनपुरी के विधायक ने पुलिस पर आरोप लगाते हुए कहा कि घटना को अंजाम पुलिस ने दिया है और युवक की मौत भी पुलिस की बुलेट से ही हुई है। हमारी मांग है कि युवक का पोस्टमार्टम 3 डाक्टरों के पैनल की निगरानी में कराया जाए। जो भी दोषी हो, उस पर कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाए। आपको बता दूं कि ग्रामीणों का मानना है कि युवक की हत्या पुलिस ने की है।
उन्होंने कहा कि पुलिस जुआरियों को पकड़ने नहीं बल्कि जुआ लूटने गई थी जिसके चलते पुलिस ने इतनी बड़ी घटना को अंजाम दिया है। वहीं पूर्व विधायक मुनीन्द्र शक्ला ने कहा कि पुलिस ने युवक को गोली मारी है। इसकी जानकारी ग्रामीणों को उस दूसरे व्यक्ति ने दी है जिसे पुलिस ने घटनास्थल से गिरफ्तार किया था और सुबह जब घर पहुंचा तो उसने सारी जानकारी गांव वालों को दी है।
क्या बोले थाना प्रभारी? : थाना प्रभारी घाटमपुर ने बताया कि प्रथम दृष्टि जुए के विवाद में हत्या किए जाने की बात सामने आ रही है। अभी मामले की जांच की जा रही है और जल्द ही हत्यारे गिरफ्तार कर लिए जाएंगे।



और भी पढ़ें :