भाजपा प्रवक्ता के बयान पर कानपुर में बवाल, गोलीबारी, पथराव और बमबारी

अवनीश कुमार| Last Updated: शुक्रवार, 3 जून 2022 (17:20 IST)
हमें फॉलो करें
कानपुर। कानपुर के थाना बेगमगंज की नई सड़क पर पैगंबर मोहम्मद साहब पर भाजपा प्रवक्ता नूपुर शर्मा की विवादित टिप्पणी को लेकर नमाज के बाद एक पक्ष सड़कों पर उतर आया और जमकर करने लगा। देखते ही देखते हालत बेकाबू हो गए और दोनों ही पक्ष आमने-सामने आ गए।

वहीं, बिगड़े हालात को देखते हुए भारी पुलिस फोर्स मौके पर पहुंच गई और घेराबंदी कर लोगों को शांत कराने का प्रयास किया, लेकिन अराजक तत्व लगातार पत्थरबाजी करते रहे, जिसमें 6 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। पुलिस ने सभी घायलों को तत्काल अस्पताल भिजवाया है, जहां पर सभी की स्थिति सामान्य बताई जा रही है। बवाल की सूचना पर डीएम और संयुक्त पुलिस आयुक्त समेत भारी फोर्स मौके पर पहुंचा और पैदल मार्च करते हुए लोगों को समझाने का प्रयास किया है।
क्या था मामला : पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार भाजपा की राष्ट्रीय प्रवक्ता नूपुर शर्मा द्वारा मोहम्मद साहब पर की गई विवादित टिप्पणी को लेकर एक पक्ष आक्रोशित था, जिसके चलते शुक्रवार को नमाज के बाद नई सड़क पर लोगों की भीड़ जुटना शुरू हो गई। भीड़ ने भाजपा प्रवक्ता के खिलाफ नारेबाजी करना शुरू कर दिया, लेकिन देखते ही देखते कुछ अराजक तत्वों ने पत्थरबाजी शुरू कर दी, जिसके बाद माहौल बिगड़ गया। दूसरी तरफ से भी पत्थरबाजी होने लगी।
हालात इस कदर बेकाबू हो गए कि उपद्रवियों ने पथराव के साथ ही फायरिंग व बमबाजी भी की। बवाल की सूचना पर भारी फोर्स के साथ ही डीएम नेहा शर्मा, संयुक्त पुलिस आयुक्त आनंद प्रकाश तिवारी के साथ कई सर्किल के एसीपी और पीएसी समित भारी फोर्स मौके पर पहुंचा और लोगों को समझाने का प्रयास किया तब जाकर कहीं हालात काबू में आए, लेकिन इस दौरान हिंसा की चपेट में आए 6 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। पुलिस ने तत्काल पुलिस ने इलाज के लिए अस्पताल भेज दिया। जहां पर सभी की स्थिति सामान्य बताई जा रही है। लेकिन वहीं सुरक्षा की दृष्टि से नई सड़क पर भारी पुलिस फोर्स तैनात कर दिया गया है।
अस्पताल से मिली जानकारी के अनुसार संजय शुक्ला, आशीष, अमर बाथम, अनिल गौड़, मुकेश देव गौड़ा, राजू सिंह आदि लोग घायल हो गए। इनका अस्पताल में इलाज चल रहा है।




और भी पढ़ें :