Yogi 2.0: काशी गंगा घाट पर लोक कलाकार दे रहे हैं मोदी-योगी को बधाई

हिमा अग्रवाल| Last Updated: शुक्रवार, 25 मार्च 2022 (13:25 IST)
हमें फॉलो करें
उत्तरप्रदेश में 10 मार्च को ऐतिहासिक चुनाव परिणाम आया है जिसके चलते उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री पद की दूसरी बार बाबा शपथ लेंगे। योगी 2.0 की शुरुआत आज शुक्रवार से हो जाएगी। शपथ ग्रहण के लिए लखनऊ को भव्य तरह से सजाया गया है और जगह-जगह विभिन्न आयोजन हो रहे हैं। योगी आदित्यनाथ के शपथ ग्रहण में प्रधानमंत्री मोदी समेत दिग्गज हस्तियां शामिल रहेंगी। मुख्यमंत्री समेत आज कई मंत्रियों की लंबी टीम के स्वागत की भी तैयारियां भव्य हैं।
ALSO READ:

योगी सरकार 2.0 : जानिए किसे मिलेगी योगी कैबिनेट में जगह, कौन होगा बाहर?

सीएम योगी 2.0 सरकार के अपराह्न 4 बजे शपथ ग्रहण से पहले काशी के गंगा घाट का नजारा देखने लायक है। यहां पर गंगा घाट के किनारे बैठे लोक गायक अपने अंदाज में मोदी-योगी को शुभकामनाएं दे रहे हैं। गत 5 साल में योगीजी ने उत्तरप्रदेश में कुशल शासन चलाया है और उनकी आगामी शासनकाल भी जनता के हित में होगा जिसके लिए कलाकार गीत गाकर उनको देने में जुटे हैं।
वाराणसी के गंगाघाट के किनारे कलाकारों का एक दल अपने अंदाज में योगीजी को शासन की डोर संभालने पर गुनगुना रहा है कि-

'सजा यूपी दुल्हन जैसा, योगी सरकार आई है, सजाओ आरती थाली, पूरी जनता लुभाई है। सजा यूपी गुलशन जैसा, सजा यूपी दुल्हन जैसा, योगी सरकार आई है।
'यूपी सजा गुलाब जैसा, योगी ने इसे बनाया कैसा, योगी ने इसे सजाया कैसा...
'एक मोदी, एक योगी दोनों में कैसी प्रीत बोलो, एक न्याय दीवाना, एक धर्म दीवाना...
बुलडोजर बाबा अयी ले गांव बधाई, गांव सब बधाई, गांव सब बधाई..
मोदी में मर्यादा हमने राम की पाई, योगी जैसा मिल गया लक्ष्मण भाई, बधाई हो बधाई।'
काशी गंगा घाट पर आज शुक्रवार सुबह से ही उनके प्रशंसक मोदी-योगी का यशोगान कर रहे हैं। कलाकारों की भावनाओं में योगी का बुलडोजर भी सबके मन को गद्-गद् कर रहा है।



और भी पढ़ें :