Tokyo Olympics 2020, Closing Ceremony : टोक्यो ओलंपिक का समापन समारोह, बजरंग पूनिया कर रहे हैं भारतीय दल की अगुवाई

Last Updated: रविवार, 8 अगस्त 2021 (18:32 IST)
भारत ने 2020 में भारोत्तोलक मीराबाई चानू के रजत पदक से शानदार शुरुआत की। इसके बाद बीच में कुछ कांस्य पदक मिलते रहे लेकिन देश के अभियान का अंत नीरज चोपड़ा के स्वर्ण पदक से धूमधड़ाके के साथ हुआ।

टोक्यो ओलंपिक की क्लोजिंग सेरेमनी में बजरंग पूनिया ने लहराया तिरंगा।
टोक्यो की क्लोजिंग सेरेमनी के दौरान के दौरान रंग-बिरंगी रोशनी से पूरा स्टेडियम नहाया।
कोरोना महामारी के बीच ओ‍लंपिक का आयोजन शानदार तरीके से हुआ। इसका शुरू हो चुका है। ओलंपिक खेलों का समापन समारोह शुरू हो चुका है।

जज्बे की प्रशंसा : टोक्यो 2020 अध्यक्ष सेको हाशिमोटो ने रविवार को ओलंपिक आयोजित करने के जज्बे की प्रशंसा की जिन्हें कोरोना वायरस महामारी के बावजूद कराया गया। ओलंपिक के समापन समारोह से पहले उन्होंने यह बात कही।

खिलाड़ियों में हालांकि ओलंपिक बबल के कारण कोरोना वायरस के इतने ज्यादा मामले देखने को नहीं मिले लेकिन तोक्यो में पिछले हफ्ते रिकार्ड मामले सामने आए, लेकिन हाशिमोटो ने कहा कि खेलों से कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों का कोई संबंध नहीं है। तोक्यो में शुक्रवार को 4,066 मामले सामने आए।

ओलंपिक खेल समाप्त हो गए हैं तो आयोजकों को फैसला करना होगा कि पैरालंपिक के दौरान दर्शकों को अनुमति दी जाए या नहीं। हाशिमोटो ने कहा कि इसका फैसला सही समय पर किया जाएगा। पैरालंपिक 24 अगस्त से पांच सितंबर तक आयोजित किये जाएंगे।



और भी पढ़ें :