शुक्रवार, 23 फ़रवरी 2024
  • Webdunia Deals
  1. चुनाव 2023
  2. विधानसभा चुनाव 2023
  3. तेलंगाना विधानसभा चुनाव 2023
  4. Rahul Gandhi addressed an election rally in Nampally
Written By
Last Updated :हैदराबाद , मंगलवार, 28 नवंबर 2023 (16:54 IST)

राहुल बोले- देश से नफरत मिटाना मेरा मकसद, इसके लिए मोदी को हराना जरूरी

राहुल बोले- देश से नफरत मिटाना मेरा मकसद, इसके लिए मोदी को हराना जरूरी - Rahul Gandhi addressed an election rally in Nampally
Telangana Assembly Elections 2023: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने मंगलवार को कहा कि उनका लक्ष्य देश में नफरत खत्म करना है और इसके लिए केंद्र में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Narendra Modi) को हराना जरूरी है। उन्होंने यहां नामपल्ली में एक चुनावी सभा में यह आरोप भी लगाया कि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS), प्रधानमंत्री मोदी और 'कट्टरपंथियों' ने पूरे देश में नफरत फैला दी है।
 
राहुल गांधी ने इस बात का उल्लेख किया कि कांग्रेस ने अपनी 'भारत जोड़ो यात्रा' के दौरान 'नफरत के बाजार में मोहब्बत की दुकान खोलने' का नारा दिया था। उन्होंने दावा किया कि उनके खिलाफ 24 मामले दर्ज कर दिए गए, क्योंकि वह प्रधानमंत्री मोदी के खिलाफ लड़ाई लड़ रहे हैं।
 
कांग्रेस नेता का कहना था कि पहली बार ऐसा हुआ कि मानहानि के मामले में 2 साल की सजा मिली। मेरी लोकसभा सदस्यता रद्द कर दी गई। मेरा सरकारी घर छीन लिया गया। मैंने कहा कि मुझे यह नहीं चाहिए। मेरा घर देश के करोड़ों गरीबों के दिलों में है।
 
सांसदों एवं विधायकों के मामलों की सुनवाई करने वाली उत्तरप्रदेश की एक अदालत ने सोमवार को गांधी को केंद्रीय मंत्री अमित शाह के खिलाफ की गई कथित आपत्तिजनक टिप्पणियों से संबंधित 2018 के मानहानि मामले में तलब किया। राहुल गांधी ने यहां नामपल्ली की रैली में अपने भाषण में उत्तरप्रदेश की अदालत द्वारा उन्हें समन भेजे जाने का कोई जिक्र नहीं किया।
 
उन्होंने कहा कि लड़ाई वैचारिक है और मैं इससे समझौता नहीं कर सकता। उन्होंने ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी पर भी हमला बोला और सवाल किया कि आखिर हैदराबाद के सांसद के खिलाफ कितने मामले दर्ज हैं?
 
कांग्रेस नेता ने कहा कि ईडी और सीबीआई जैसी एजेंसियां हमेशा उनके पीछे पड़ी रहती हैं, लेकिन क्या कोई एजेंसी ओवैसी के पीछे पड़ी है? उन्होंने दावा किया कि सवाल उठता है कि ओवैसी के खिलाफ कोई मामला क्यों नहीं है और इसका जवाब यह है कि एआईएमआईएम अध्यक्ष, प्रधानमंत्री मोदी की मदद करते हैं। राहुल गांधी ने एआईएमआईएम पर कांग्रेस को नुकसान पहुंचाने और विभिन्न राज्यों में भाजपा की मदद करने के लिए अपने उम्मीदवार उतारने का भी आरोप लगाया।
 
उन्होंने कहा कि मेरा लक्ष्य देश से नफरत मिटाना है और इसके लिए दिल्ली में मोदी को हराना होगा। उनका कहना था कि अगर मोदी को दिल्ली में हराना है तो सबसे पहले बीआरएस अध्यक्ष और तेलंगाना के मुख्यमंत्री के.चंद्रशेखर राव को तेलंगाना में हराना होगा। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने आरोप लगाया कि बीआरएस, भाजपा और एआईएमआईएम एक साथ काम कर रहे हैं।
 
उन्होंने तेलंगाना के मुख्यमंत्री पर निशाना साधते हुए कहा कि क्या केसीआर के खिलाफ कोई मामला है, वह (केसीआर) सबसे भ्रष्ट सरकार चला रहे हैं। उन्होंने कहा कि ईडी, सीबीआई और आयकर विभाग जैसी एजेंसियां ​​केसीआर या एआईएमआईएम के पीछे नहीं हैं।(भाषा)
 
Edited by: Ravindra Gupta
ये भी पढ़ें
4 राज्यों में PM मोदी ने की करीब 40 सभाएं, मिजोरम से क्यों बनाई दूरी