बुधवार, 24 अप्रैल 2024
  • Webdunia Deals
  1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. राष्ट्रीय
  4. Rahul Gandhi's statement regarding Chief Minister K Chandrashekhar Rao
Written By
Last Modified: अंडोले (तेलंगाना) , रविवार, 26 नवंबर 2023 (20:59 IST)

तेलंगाना में राहुल गांधी बोले- KCR बताएं कि उन्होंने तेलंगाना के लिए क्या किया

Rahul Gandhi
Rahul Gandhi's statement regarding KCR : कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने रविवार को भारत राष्ट्र समिति (BRS) के अध्यक्ष और मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव से कहा कि वह सबसे पुरानी पार्टी ने दक्षिणी राज्य के लिए क्या किया, इस पर सवाल उठाने से पहले लोगों को बताएं कि उन्होंने तेलंगाना के लिए क्या किया?
 
गांधी ने यहां एक चुनावी रैली में आरोप लगाया कि केसीआर देश में सबसे भ्रष्ट सरकार चला रहे हैं और पैसा कमाने वाले सभी विभाग राव के परिवार के सदस्यों के पास हैं। उन्होंने कहा कि अगर राज्य में कांग्रेस की सरकार बनती है, तो पार्टी द्वारा दी गई ‘छह गारंटी’ को कैबिनेट की पहली बैठक में ही कानून का रूप देकर इसे लागू कर दिया जाएगा।
 
राहुल गांधी ने कहा, आज तेलंगाना में दोराला सरकार (सामंती सरकार) और प्रजाला सरकार (जनता की सरकार) के बीच लड़ाई है। आपके मुख्यमंत्री पूछ रहे हैं कि कांग्रेस ने क्या किया है। सवाल यह नहीं है कि कांग्रेस ने क्या किया है, सवाल यह है कि केसीआर ने क्या किया है?
 
उन्होंने कहा कि कांग्रेस का लक्ष्य तेलंगाना में बीआरएस को और बाद में राष्ट्रीय स्तर पर भाजपा को हराना है। राहुल गांधी ने कहा कि हैदराबाद शहर, जहां से राव कथित तौर पर करोड़ों रुपए लूट रहे हैं, उसे कांग्रेस ने विकसित किया और इसे आईटी हब बनाया। (भाषा)
Edited By : Chetan Gour 
ये भी पढ़ें
Telangana Assembly Elections 2024 : 'मुझ पर 24 केस लगाए, वे मेरी छाती पर 24 मेडल हैं', तेलंगाना में बोले राहुल गांधी