1. खेल-संसार
  2. क्रिकेट
  3. टी-20 विश्व कप 2022
  4. India won the toss and elected to bat first against South Africa
Written By
Last Updated: रविवार, 30 अक्टूबर 2022 (16:21 IST)

T20 World Cup में भारत ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ जीता टॉस, चुनी बल्लेबाजी

भारत के कप्तान रोहित शर्मा ने दक्षिण अफ्रीका के कप्तान टेम्बा बावुमा के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। भारतीय टीम में अक्षर पटेल की जगह दीपक हुड्डा को खिलाया गया है वहीं  दक्षिण अफ्रीका ने तबरेज शम्सी की जगह लूंगी एन्गिडी को शामिल किया गया है। दोनों ही टीम अब तक टी-20 विश्वकप में अविजित है।

रोहित ने बताया कि इस मैच के लिये टीम में अक्षर पटेल की जगह दीपक हुड्डा को शामिल किया गया है। दोनों ही खिलाड़ी ऑलराउंडर हैं लेकिन अक्षर की विशेषज्ञता गेंदबाजी है जबकि हुड्डा बल्लेबाजी में अधिक पारंगत हैं।
रोहित ने टॉस के बाद कहा, "हम बल्लेबाजी करेंगे। यह एक अच्छी पिच है। हम जानते हैं कि इस पिच पर क्या करना है। वाका में आयोजित कैंप ने बल्लेबाजों और गेंदबाजों दोनों को उछाल की आदत डालने में मदद की। टीम में एक बदलाव है, अक्षर बाहर हैं जबकि हुड्डा अंदर आए हैं।"
भारतीय एकादश : रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, हार्दिक पांड्या, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी, अर्शदीप सिंह।

दक्षिण अफ्रीका एकादश : क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), टेम्बा बावुमा (कप्तान), राइली रूसो, एडेन मार्करम, डेविड मिलर, ट्रिस्टन स्टब्स, वेन पार्नेल, केशव महाराज, कगिसो रबाडा, लुंगी एनगिडी, एनरिक नॉर्खिया।
ये भी पढ़ें
जानिए क्या कहता है विकेटकीपर से होने वाली नो बॉल का नियम, जिस पर वीरू ने लिए मजे