0

Inspirational Story : मैदान में डिसलोकेट हुआ जांबाज महिला खिलाड़ी का घुटना, खेला 90 मिनट तक पूरा मैच

बुधवार,फ़रवरी 26, 2020
Jane O’Toole
0
1
पेरिस। रूसी टेनिस सुंदरी और 5 बार की ग्रैंड स्लैम चैम्पियन मारिया शारापोवा ने बुधवार को 32 साल की उम्र में टेनिस से संन्यास की घोषणा की। उन्होंने ‘वोग’ एंड ‘वैनिटी फेयर’ मैगजीन में आए एक लेख में कहा, ‘टेनिस को मैं गुडबाय कह रही हूं।
1
2
इंदौर। भारतीय टेबल टेनिस महासंघ के तत्वावधान में मध्यप्रदेश टेबल टेनिस संगठन द्वारा आयोजित राष्ट्रीय टेलेंट हंट टेबल टेनिस चैम्पियनशिप में महाराष्ट्र की सयाली वाणी ने बालिका वर्ग का व आदर्श ओम क्षेत्री दिल्ली ने बालक वर्ग का खिताब जीत लिया।
2
3
लखनऊ। भारतीय महिला कुश्ती का नया चमकता सितारा सोनम मलिक के रूप में देखा जा रहा है। सोनम ने एक बार फिर कुश्ती मैट पर अपना दमखम दिखाया और लगातार दूसरी बार स्टार पहलवान और ओलंपिक पदक विजेता साक्षी मलिक को धराशायी करके ओलंपिक क्वालीफायर्स का टिकट कटा ...
3
4
टोक्यो। चीन में फैले खतरनाक कोरोना वायरस के कारण इस साल जुलाई के अंत में शुरु होने वाले टोक्यो ओलंपिक पर अभी से खतरे के बादल मंडराने लगे हैं लेकिन अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक संघ (आईओसी) के प्रवक्ता का कहना है कि इन खेलों के लिए तैयारियां योजना अनुसार चल ...
4
4
5
नई दिल्ली। राजधानी की विश्व स्तरीय डॉ. कर्णी सिंह शूटिंग रेंज में 15 से 26 मार्च तक होने वाले आईएसएसएफ निशानेबाजी विश्व कप (राइफल/पिस्टल/शॉटगन) से 7 देश हट गए हैं और इनमें से 6 देशों के हटने का कारण चीन में फैला कोरोना वायरस है।
5
6
अकापुल्को। राफेल नडाल ने मैक्सिको ओपन टेनिस टूर्नामेंट में पाब्लो एंडुजार पर सीधे सेटों में जीत दर्ज करके कोर्ट पर शानदार वापसी की। इसके साथ ही उन्होंने विश्व में नंबर एक रैकिंग फिर से हासिल करने की अपनी मुहिम की सकारात्मक शुरुआत भी की।
6
7
टोकियो। चीन में अब तक सैकड़ों लोगों को मौत के आगोश में सुला चुके कोरोना वायरस का खौफ दुनियाभर में फैल चुका है। अब कोरोना वायरस का साया टोकियो ओलंपिक पर भी पड़ता दिखाई दे रहा है।
7
8
नई दिल्ली। अंतरराष्ट्रीय पुरुष टेनिस शीर्ष स्तर पर 3 दिग्गज खिलाड़ियों नोवाक जोकोविच, राफेल नडाल और रोजर फेडरर के बीच सिमटा हुआ है लेकिन महिला टेनिस में मुकाबला ज्यादा खुला और चैलेंजिंग हो चुका है। यह मानना है चार बार की ग्रैंड स्लेम चैंपियन फ्रांस ...
8
8
9
नई दिल्ली। देश को तीन ओलंपिक पदक देने वाले पहलवानों सुशील कुमार और योगेश्वर दत्त के गुरु महाबली सतपाल ने कहा है कि उन्हें पूरी उम्मीद है कि उनके युवा शिष्य रवि कुमार और दीपक पुनिया इस बार टोक्यो ओलंपिक में देश के लिए पदक हासिल करेंगे।
9
10
दुबई। विश्व के नंबर एक खिलाड़ी सर्बिया के नोवाक जोकोविच ट्यूनीशिया के मालेक जजीरी को एकतरफा अंदाज में 6-1, 6-2 से हराकर दुबई ओपन टेनिस टूर्नामेंट के दूसरे दौर में पहुंच गए हैं।
10
11
इंदौर। टेबल टेनिस फेडरेशन ऑफ इंडिया ने मध्यप्रदेश टेबल टेनिस संगठन के चेयरमैन ओम सोनी को भारतीय खेल प्राधिकरण द्वारा उड़ीसा में आयोजित किए जाने वाले पहले 'खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स' के टेबल टेनिस मुकाबलों का 'जूरी' नियुक्त किया है।
11
12
इंदौर। भारतीय टेबल टेनिस महासंघ के तत्वावधान में मध्यप्रदेश टेबल टेनिस संगठन द्वारा आयोजित राष्ट्रीय टेलेंट हंट टेबल टेनिस स्पर्धा में बालक एवं बालिका वर्ग में रोमांचक मुकाबले खेले जा रहे है।
12
13
नई दिल्ली। टोक्यो ओलंपिक 2020 के क्वालीफायर टूर्नामेंट की तैयारी के सिलसिले में इटली में प्रशिक्षण ले रहे भारतीय मुक्केबाजों को नोवेल कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए समय से पहले घर वापस आने का विकल्प दिया गया था लेकिन टीम ने वहां रुके ...
13
14
नई दिल्ली। ओलंपिक चैम्पियन अभिनव बिंद्रा ने कहा कि भारतीय निशानेबाजों के पास टोक्यो 2022 में होने वाले खेलों में कई पदक सहित स्वर्ण जीतने की ‘क्षमता’ है।
14
15
लिवरपूल। लिवरपूल ने सैडियो माने के अंतिम क्षणों में किए गए गोल के दम पर वेस्ट हैम को 3-2 को हराकर प्रीमियर लीग फुटबॉल में लगातार 18वीं जीत दर्ज करके मैनचेस्टर सिटी के पिछले रिकॉर्ड की बराबरी की।
15
16
इंदौर। भारतीय टेबल टेनिस महासंघ के तत्वावधान में मध्यप्रदेश टेबल टेनिस संगठन द्वारा देश की पहली टेलेंट हंट राष्ट्रीय टेबल टेनिस स्पर्धा अभय प्रशाल में आरंभ हुई। प्रिया, संप्रति, आदर्श और सार्थ ने अगले दौर में प्रवेश किया।
16
17
लंदन। भारत राष्ट्रमंडल निशानेबाजी और तीरंदाजी चैंपियनशिप की मेजबानी जनवरी 2022 में चंडीगढ़ में करेगा और बर्मिंघम में होने वाले खेलों में इसके पदकों को ‘प्रतिस्पर्धी देशों की रैंकिंग’ के लिए शामिल किया जाएगा।
17
18
श्रीनगर। आइवरी कोस्ट के मिडफील्डर बाजी आर्मंड के गोल से रीयल कश्मीर ने आईलीग मुकाबले में सोमवार को यहां इंडियन एरोज को 1-0 से शिकस्त देकर 3 अंक हासिल किए।
18
19
भुवनेश्वर। बार्थोलोमेव ओग्बेचे के अंतिम 12 मिनट में किए गए 2 गोलों की मदद से केरला ब्लास्टर्स ने रविवार को यहां के कलिंगा स्टेडियम में खेले गए हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के 6ठे सीजन के अपने अंतिम लीग मुकाबले में मेजबान ओडिशा एफसी को 4-4 की बराबरी ...
19