विश्व चैंपियन पीवी सिंधू चीन ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट से बाहर हुई

पुनः संशोधित गुरुवार, 19 सितम्बर 2019 (20:03 IST)
चांग्झू (चीन)। गत पीवी सिंधू गुरुवार को यहां महिला एकल में थाईलैंड की के खिलाफ 3 गेम तक चले रोमांचक मुकाबले में हार के साथ से बाहर हो गई।

ओलंपिक रजत पदक विजेता सिंधू को पहला गेम जीतने के बावजूद यहां 58 मिनट चले मुकाबले में पोर्नपावी के खिलाफ 12-21, 21-13, 21-19 से हार झेलनी पड़ी। युगल विशेषज्ञ सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी के लिए भी दिन अच्छा नहीं रहा और उन्हें पुरुष युगल और महिला युगल दोनों वर्ग में हार का सामना करना पड़ा।
ALSO READ:
विश्व चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक हासिल स्टार पीवी सिंधू पर गर्व : उप राष्ट्रपति वेंकैया नायडू

पुरुष युगल में सात्विक और चिराग शेट्टी की दुनिया की 15वें नंबर की जोड़ी को ताकेशी कामुरा और केइगो सोनोदा की चौथी वरीय जापानी जोड़ी के खिलाफ दूसरे दौर में 33 मिनट में 19-21, 8-21 से हार झेलनी पड़ी।
सात्विक और चिराग को इस साल दूसरी बार ताकेशी और केइगो के खिलाफ हार झेलनी पड़ी है। इससे पहले जुलाई में जापान ओपन के दौरान भी भारतीय जोड़ी को दुनिया की चौथे नंबर की जोड़ी के खिलाफ शिकस्त मिली थी।
ALSO READ:
पीवी सिंधू घर लौटीं, PM मोदी से किया और पदक जीतने का वादा

सात्विक इसके बाद मिश्रित युगल में अश्विनी पोनप्पा के साथ उतरे और इस भारतीय जोड़ी को भी युकी केनेको और मिसाकी मात्सुतोमो की जापान की जोड़ी के खिलाफ 11-21, 21-16, 12-21 से हार का सामना करना पड़ा।

सिंधू की पोर्नपावी के खिलाफ 4 मैचों में यह पहली हार है। सिंधू ने मैच की अच्छी शुरुआत करते हुए 7-1 बनाई लेकिन ब्रेक तक थाईलैंड की खिलाड़ी ने स्कोर 10-11 कर दिया। सिंधू ने ब्रेक के बाद लगातार 8 अंक बनाकर स्कोर 19-10 किया और फिर आसानी से गेम जीत लिया।
दूसरे गेम में पोर्नपावी ने अच्छी शुरुआत करते हुए 5-1 की बढ़त बनाई और फिर लगातार 6 अंक के साथ स्कोर 15-7 किया। थाईलैंड की युवा खिलाड़ी ने इसके बाद दूसरा गेम जीतकर मुकाबला 1-1 से बराबर किया।

ALSO READ:
पीवी सिंधू की कामयाबी को राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री ने सराहा

तीसरे और निर्णायक गेम में करीबी मुकाबला देखने को मिला। सिंधू ने 6-6 के स्कोर के बाद ब्रेक तक 11-7 की बढ़त हासिल की। पोर्नपावी ने वापसी की कोशिश की लेकिन 19-15 के स्कोर पर सिंधू जीत हासिल करने के करीब दिख रही थी। थाईलैंड ने खिलाड़ी ने हालांकि इसके बाद लगातार 6 अंक के साथ मैच अपनी झोली में डालकर सबको हैरान कर दिया।



और भी पढ़ें :