World champion पीवी सिंधू घर लौटीं, PM मोदी से किया और पदक जीतने का वादा

Last Updated: मंगलवार, 27 अगस्त 2019 (16:35 IST)
नई दिल्‍ली। चैंपियनशिप में स्वर्ण जीतने वाली पहली भारतीय खिलाड़ी बनीं पीवी सिंधू (PV Sindhu) का स्वदेश लौटने पर जोरदार स्वागत किया गया। सिंधू ने वादा किया कि वे अधिक से अधिक पदक जीतने के लिए आगे और कड़ी मेहनत करेंगी। सिंधू ने प्रधानमंत्री मोदी और खेलमंत्री किरण रिजिजू से भी मुलाकात की।
प्रधानमंत्री ने पीवी सिंधू से मिलने के बाद तस्वीरें खिंचवाई और बाद में ट्‍वीट भी किया। मोदी ने लिखा ' भारत की गौरव जो स्वर्ण पदक के साथ घर लौटीं हैं। मुझे सिंधू से मिलकर खुशी हुई। उन्हें बधाई और भविष्य में अच्छे प्रदर्शन के लिए मेरी शुभकामनाएं।'

विश्व बैडमिंटन प्रतियोगिता में रविवार को एकतरफा अंदाज में स्वर्ण पदक जीतकर नया इतिहास रचने वाली
पहली भारतीय खिलाड़ी बनीं पीवी सिंधू का स्वदेश लौटने पर जोरदार स्वागत किया गया। इसी बीच सिंधू ने भी अधिक से अधिक पदक जीतने का वादा किया। उन्होंने कहा, मुझे अपने देश पर बहुत गर्व है। इस जीत का लंबे समय से इंतजार था और मैं इससे बहुत खुश हूं।

सिंधू ने पुरस्कार वितरण समारोह के दौरान भावुक पलों को भी बयां किया। जब राष्ट्रगान बज रहा था तो उनकी आंखों में आंसू छलक आए थे। वे इससे पहले विश्व चैंपियनशिप में दो बार रजत और दो बार कांस्य पदक जीत चुकी थीं।

उन्होंने कहा, मेरे सभी प्रशंसकों का आभार। आपकी दुआओं से ही यह संभव हो पाया। मैं अपने कोच गोपी सर और किम (जी ह्यून) का आभार व्यक्त करना चाहूंगी। उन्होंने काफी प्रयास किए और मेरे खेल में कुछ बदलाव किए। लगातार दो फाइनल हारने के बाद मिली जीत से बेहद उत्साहित सिंधू ने अपनी भावनाओं का इजहार सोशल मीडिया पर भी किया था।

सिंधू ने आज खेलमंत्री किरण रिजिजू और प्रधानमंत्री मोदी से भी मुलाकात की। उल्‍लेखनीय है कि सिंधू ने जापान की नोजोमी ओकुहारा को रविवार को एकतरफा अंदाज में 21-7, 21-7 से हराकर विश्व बैडमिंटन प्रतियोगिता में स्वर्ण पदक जीतकर नया इतिहास रच दिया।




और भी पढ़ें :