डेविस कप मैचों का स्थान बदलने से पाकिस्तान ने किया इंकार

Last Updated: रविवार, 11 अगस्त 2019 (21:58 IST)
कराची। टेनिस महासंघ (पीटीएफ) ने भारत के खिलाफ इस्लामाबाद में 14-15 सितंबर को होने वाले एशिया/एक मुकाबले को तटस्थ स्थान पर स्थानांतरित करने की संभावना से इनकार कर दिया।

प्रमुख सलीम सैफुल्लाह ने बताया कि महासंघ इस मुकाबले की मेजबानी इस्लामाबाद खेल परिसर में कराने के लिए सभी तरह की तैयारी कर रहा है। सैफुल्लाह ने कहा कि हम मुकाबले की मेजबानी 14-15 सितंबर को करने के अपने शुरुआती कार्यक्रम पर टिके हुए हैं और मुझे भारतीय टीम के इस्लामाबाद में असुरक्षित महसूस करने का कोई कारण नजर नहीं आता।

जम्मू-कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाले अनुच्छेद 370 को भारत सरकार के रद्द करने के बाद दोनों देशों के बीच तनाव बढ़ा है जिससे इस मुकाबले पर अनिश्चितता के बादल छा गए हैं। अखिल भारतीय टेनिस संघ (एआईटीए) ने कहा है कि वह अंतरराष्ट्रीय टेनिस महासंघ (आईटीएफ) से डेविस कप मुकाबला तटस्थ स्थान में कराने की मांग करेगा।

लेकिन सैफुल्लाह ने कहा कि भारतीय टेनिस टीम पूरी तरह सुरक्षित रहेगी। वे 4 दिन के लिए इस्लामाबाद में रहेंगे, जो पूरी तरह सुरक्षित शहर है। हमने उनके होटल और आयोजन स्थल पर शीर्ष स्तर के सुरक्षा इंतजाम किए हैं तो उनके इस्लामाबाद में खेलने में क्या समस्या है? अगर वे चाहते हैं तो हम मुकाबले के लिए दर्शकों को भी नहीं बुलाएंगे।

सैफुल्लाह ने कहा कि आईटीएफ ने मुकाबले को तटस्थ स्थान पर स्थानांतरित करने को लेकर अब तक उनसे संपर्क नहीं किया है। देश में टेनिस को बढ़ावा देने और राजस्व कमाने के संदर्भ में पाकिस्तान के लिए यह मुकाबला काफी महत्वपूर्ण है। इस्लामाबाद में मुकाबले को पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार कराने के लिए पीटीएफ पहले ही संबंधित मंत्रालयों के संपर्क में है।

भारतीय टेनिस महासंघ ने शनिवार को पुष्टि की थी कि वह वैश्विक संस्था आईटीएफ से संपर्क करके पाकिस्तान के खिलाफ डेविस कप मुकाबला तटस्थ स्थान पर कराने की मांग करेगा। ने कहा कि दोनों देशों के बीच बढ़ते तनाव को देखते हुए यह अनुचित आग्रह नहीं है। (भाषा)

 

और भी पढ़ें :