ओलंपिक खत्म होने तक कोरोना आपातकाल की घोषणा करेगा जापान

tokyo olympics
Last Updated: बुधवार, 14 जुलाई 2021 (17:11 IST)
हमें फॉलो करें
टोकियो। ओलंपिक के दौरान कोरोना संक्रमण दर बढने की आशंका से जापान खेलों के समापन तक की घोषणा कर सकता है। विशेषज्ञों के साथ गुरुवार की सुबह हुई बैठक में सरकारी अधिकारियों ने अगले सोमवार से 22 अगस्त तक जापान में आपातकाल लागू करने का प्रस्ताव रखा। महामारी के कारण 1 साल टल चुके ओलंपिक 23 जुलाई से 8 अगस्त तक होने हैं।
ALSO READ:

दो बार के ओलंपिक गोल्ड मेडलिस्ट केशव दत्त का निधन, ममता बनर्जी ने भी जताया शोक

खेलों के दौरान विदेशी दर्शकों को प्रवेश नहीं मिलेगा और 6 सप्ताह के आपातकाल से स्थानीय दर्शकों को अनुमति देने की संभावना भी खत्म हो जाएगी। दर्शकों के प्रवेश को लेकर फैसला शुक्रवार को होगा, जब स्थानीय आयोजकों की अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति और अन्य प्रतिनिधियों से मुलाकात होनी है।


टोकियो में इस समय बेहद कड़े प्रोटोकॉल लागू नहीं हैं और बार तथा रेस्तरां के खुलने का समय घटाने से भी कोरोना संक्रमण रुका नहीं है। प्रधानमंत्री योशिहिदे सुगा गुरुवार की शाम आपात योजना का ऐलान कर सकते हैं। आईओसी अध्यक्ष थॉमस बाक को गुरुवार को ही टोकियो पहुंचना है लेकिन वे 3 दिन यहां 5 सितारा होटल में क्वारंटाइन में रहेंगे। कोरोना महामारी शुरू होने के बाद से जापान में यह चौथा आपातकाल होगा। टोकियो में बुधवार को 920 नए मामले आए हैं जबकि पिछले सप्ताह यह संख्या 714 थी।(भाषा)



और भी पढ़ें :