रोनाल्डो के बाद पॉल पोग्बा ने प्रेस कांफ्रेंस में हटाई बियर की बोतल (वीडियो)

Last Updated: गुरुवार, 17 जून 2021 (15:21 IST)
खिलाड़ी के दमदार प्रदर्शन के साथ-साथ कुछ अन्य कारणों के चलते भी आज कल खूब सुर्खियों में बना हुआ है। पुर्तगाल के स्टार फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने एक प्रेस कांफ्रेंस में कोका कोला की बोतल हटाकर सभी को हैरान कर दिया था। रोनाल्डो के ऐसा करने के साथ ही कोका कोला को शेयर मार्केट में काफी भारी नुकसान हुआ। कोका कोला को चार अरब डॉलर का बड़ा झटका लगा।
अभी ये मुद्दा खत्म भी नहीं हुआ था कि एक और फुटबॉलर रोनाल्डो के नक्शेकदम पर चल पड़ा। फ्रांस के मिडफिल्डर पॉल पोग्बा ने जर्मनी के खिलाफ मैच के बाद प्रेस कांफ्रेंस शुरू होने से पहले टेबल पर रखी एक बियर की बोतल को हटा दिया। पोग्बा के बोतल हटाने के साथ ही उनका वीडियो भो सोशल मीडिया पर तेजी के साथ वायरल हो गया।

इस्लाम धर्म को मानने वाले पोग्बा ने ऐसा करते समय कोई टिप्पणी नहीं की। उन्होंने मैच के बाद हुई प्रेस कांफ्रेंस में नॉन एल्कोहोलिक बियर को धीमे से उठाया और टेबल के नीचे रख दिया। जानकारी के लिए बता दें कि, इससे ठीक पहले मैच में पोग्बा को हैनिकेन स्टार ऑफ द मैच के अवार्ड से नवाजा गया था।
कोका कोला की तरह हैनिकेन भी यूरो कप का ऑफियल स्पॉन्सर है। रोनाल्डो के कोका कोला की बोतल हटाने के बाद चार अरब डॉलर का नुकसान देखने को मिला और उनकी मार्केट वैल्यू भी करीब 29 हजार करोड़ रुपए घट गई। हालांकि, हैनिकेन के साथ ऐसा देखने को नहीं मिला और उनके शेयर 1.7 प्रतिशत चढ़ गए।

रोनाल्डो ने कुछ ऐसे किया था

क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने पुर्तगाल के सोमवार को हंगरी के खिलाफ शुरूआती मुकाबले से पहले प्रेस कांफ्रेंस में अपने सामने रखी कोका-कोला की कांच की दो बोतलों को एक तरफ हटा दिया। 36 साल के यूवेंटस के स्ट्राइकर ने कोका-कोला के बजाय पानी की बोतल को उठाया और पुर्तगाली भाषा में कहा, ‘अगुआ (पानी)’ और ऐसा लग रहा था कि वह एरिएटिड ड्रिंक्स के बजाय पानी को अपनाने की सलाह दे रहे थे।



और भी पढ़ें :