0

ऑलआउट होकर भी मुंबई इंडियन्स जीती मैच, यह हैं इस मैच की 10 बड़ी बातें

बुधवार,अप्रैल 14, 2021
0
1
ऐसा लग रहा था कि आज दिन ही रसेल का है लेकिन वह सिर्फ एक ही चौका मार पाए और कोलकाता के लिए मैच मुश्किल बनाते चले गए।
1
2
वेस्टइंडीज और कोलकाता नाइट राइडर्स के ऑलराउंडर आंद्रे रसेल वैसे तो गेंद को सीमा पार भेजने के लिए मशहूर हैं लेकिन आज मुंबई इंडियन्स के खिलाफ उन्होंने बल्लेबाजों को बाहर भेजा। आलम यह था कि वह अपनी हैट्रिक भी चूक गए।
2
3
कोलकाता के खिलाफ गत विजेता मुंबई इंडियन्स 152 रनों पर सिमट गई है।
3
4
टॉस हारकर अपने दूसरे आईपीएल मैच के बारे में बात कर रहे रोहित शर्मा ने जब अंतिम ग्यारह के बारे में बताया तो मुंबई इंडियन्स के फैंस आशचर्यचकित हो गए।
4
4
5
कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान ने मुंबई इंडियन्स के खिलाफ टॉस जीता और गेंदबाजी करने का फैसला किया।
5
6
अब क्रिकेट के फैंटेसी वर्ल्ड एक कदम आगे बढ़ गया है। अब मैच प्रीडिक्शन पर रुपए में नहीं बल्कि जीतने वाले को क्रिप्टो करेंसी दी जाएगी। क्वाइन डीसीएक्स, भारत के तथाकथित सबसे बड़े क्रिप्टो करेंसी एक्सचेंज ने अपने ट्विटर हैंडल से इसकी जानकारी दी।
6
7
रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के तेज गेंदबाज हर्षल पटेल ने मंगलवार को खुलासा किया कि 2018 की आईपीएल नीलामी में टीमों द्वारा अनदेखी से वह ‘अपमानित’ महसूस कर रहे थे।
7
8
इंग्लैंड के खिलाफ शानदार प्रदर्शन के लिये भुवनेश्वर बने आईसीसी के महीने के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी
8
8
9
कोलकाता ने अपने पहले मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद को 10 रन से पराजित किया है और उसकी नजरें मुंबई के खिलाफ मुकाबले में लगातार दूसरी जीत दर्ज करने पर लगी होंगी।
9
10
सलामी बल्लेबाज देवदत्त पडिकल के होम क्वारंटीन में रह कर कोरोना से ठीक होने के बाद गत सात अप्रैल को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) के बायो बबल में सीधे प्रवेश को लेकर अन्य आईपीएल टीमों ने नाराजगी जाहिर की है।
10
11
सोमवार को संजू सैमसन ने राजस्थान रॉयल्स के लिए अकेला किला लड़ा लिया था। पंजबा द्वारा 222 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान रॉयल्स का कोई भी बल्लेबाज 30 के स्कोर पर नहीं पहुंच सका और संजू सैमसन अंतिम गेंद तक लड़ते दिखाई दिए।
11
12
सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ शानदार प्रदर्शन करने वाली दो बार की चैम्पियन कोलकाता नाइट राइडर्स आईपीएल के मैच में मंगलवार को चिर प्रतिद्वंद्वी मुंबई इंडियंस के खिलाफ इस लय को कायम रखने के इरादे से उतरेगी।
12
13
एक और सांस थामने वाले मुकाबले में पंजाब किंग्स ने राजस्थान रॉयल्स को 4 रनों से हरा दिया। साल 2020 में भी इन दोनों टीम के बीच पहला मुकाबला ऐसा ही रोमांचक रहा था जिसमें रॉयल्स अंतिम ओवर में जीती थी लेकिन आज बाजी पंजाब ने मारी।
13
14
आज तो संजू सैमसन ने जितने रिकॉर्ड तोड़े हैं गिनने बैठे तो रात से सुबह हो जाए। आईए जानते हैं इस मैच की 10 बड़ी बातें।
14
15
विकटों के पतन के बाद भी संजू सैमसन ने करारा प्रहार जारी रखा और कप्तान के तौर पर अपने पहले ही मैच में ना केवल शतक जड़ा बल्कि आईपीएल 2021 का पहला शतक मात्र 54 गेंदो में जड़ दिया।
15
16
प्रथम श्रेणी टूर्नामेंट में बरोड़ा की टीम के लिए खेलने वाले दीपक हुड्डा को कुछ महीने पहले बेइज्जती झेलनी पड़ी थी। कप्तान क्रुणाल पांड्या से हुई बहस के कारण उनको पूरे सत्र के लिए निलंबित कर दिया गया था। अब आज उन्होंने अपने बल्ले से उस बेइज्जती का आधा ...
16
17
पंजाब किंग्स की टीम में आज राजस्थान रॉयल्स की टीम के खिलाफ शाहरुख खान ने डेब्यू किया। यहां बॉलीवुड के अभिनेता शाहरुख खान की बात नहीं हो रही है बल्कि तमिलनाडू के स्पिनर शाहरुख खान की बात हो रही है जो बल्ले से भी काफी अच्छा खेलते हैं।
17
18
राजस्थान रॉयल्स की गेंदबाजी जोफ्रा आर्चर की कमी बेहद खली और उसके गेंदबाजों की पंजाब किंग्स के बल्लेबाजों ने जमकर पिटाई की। सलामी बल्लेबाजी पर उतरे मयंक अग्रवाल और केएल राहुल ने इसकी शुरुआत की।
18
19
राजस्थान रॉयल्स और पंजाब किंग्स के बीच साल 2020 का पहला मुकाबला काफी शानदार रहा था जिसमें राहुल तेवतिया चमके थे। आज देखना होगा पंजाब और राजस्थान का यह मैच अंतिम ओवर तक जा पाता है या नहीं।
19