बैंक व रिलायंस के शेयरों में गिरावट से सेंसेक्स व निफ्टी में मामूली गिरावट

Last Updated: मंगलवार, 8 जून 2021 (17:30 IST)
मुंबई। एचडीएफसी बैंक, एचडीएफसी, इंडस्ट्रीज जैसे शेयरों में तथा एशियाई बाजारों के कमजोर रुख के बीच मंगलवार को स्थानीय शेयर बाजार मामूली नुकसान के साथ बंद हुए। बीएसई का 30 शेयरों वाला 52.94 अंक यानी 0.10 प्रतिशत के नुकसान से 52,275.57 अंक पर आ गया। इसी तरह नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी 11.55 अंक यानी 0.07 प्रतिशत टूटकर 15,740.10 अंक पर बंद हुआ।
ALSO READ:
Twitter ने पंजाबी सिंगर Jazzy B के अकाउंट को किया ब्लॉक, किसान आंदोलन की वजह से लिया एक्शन

सेंसेक्स में शामिल कंपनियों में एसबीआई का शेयर 1 प्रतिशत से अधिक टूट गया। एचडीएफसी बैंक, एचडीएफसी, कोटक बैंक, पॉवरग्रिड तथा आईसीआईसीआई के शेयर भी नुकसान में रहे, वहीं दूसरी ओर टेक महिंद्रा, भारती एयरटेल, इन्फोसिस और एचसीएल टेक के शेयर लाभ के साथ बंद हुए।


रिलायंस सिक्योरिटीज के रणनीति प्रमुख विनोद मोदी ने कहा कि उतार-चढ़ावभरे कारोबार में बाजार लगभग स्थिर बंद हुए। उन्होंने कहा कि जहां वित्तीय और धातु कंपनियों के शेयरों में बिकवाली दबाव देखा गया, वहीं आईटी, एफएमसीजी और फार्मा शेयरों से बाजार को समर्थन मिला।
अन्य एशियाई बाजारों में चीन का शंघाई कम्पोजिट, हांगकांग का हैंगसेंग, जापान का निक्की नुकसान में रहे। दोपहर के कारोबार में यूरोपीय बाजार लाभ में थे। इस बीच अंतरराष्ट्रीय बेंचमार्क ब्रेंट कच्चा तेल 0.53 प्रतिशत के नुकसान से 71.11 डॉलर प्रति बैरल पर कारोबार कर रहा था। (भाषा)



और भी पढ़ें :