किस बात पर भड़क उठीं वित्‍त मंत्री, क्‍यों लगा दी नंदन नीलकेणी का क्लास?

Last Updated: मंगलवार, 8 जून 2021 (16:49 IST)
आयकरदाताओं के लिए बनाए गए पोर्टल की कमियों को देखकर वित्‍त मंत्री भड़क गईं। यहां तक कि उन्‍होंने उन्होंने इंफोसिस के को-फाउंडर नंदन नीलकेणी का क्लास लगा दी।

आयकरदाताओं के लिए बर्ना गई वित्त विभाग की नई फाइलिंग वेबसाइट सोमवार को लांच की गई। इस वेबपोर्टल में आयकरदाताओं को कई सुविधाएं प्रदान की गई हैं। जिसकी घोषणा करते हुए वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा कि मुझे विश्वास है कि भारत की जनता इस वेब पोर्टल पर आराम से अपना आयकर रिटर्न एवं अन्य कार्य कर सकेगी। लेकिन लॉन्चिंग के बाद पोर्टल में आ रही कमियों की शिकायत पर वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण भड़क उठीं।

उन्होंने इंफोसिस के को-फाउंडर नंदन नीलकेणी का क्लास लगा दिया। उन्होंने कहा कि इंफोसिस एक जिम्मेदार कंपनी है, इसलिए वह भारत की जनता का सम्मान करें। बताते चलें कि आयकर विभाग की वेब पोर्टल के संचालन एवं मेंटेनेंस की जिम्मेदारी कंपनी इंफोसिस को दी गई है।

अपने ट्वीट में वित्त मंत्री ने लिखा है कि आयकर विभाग का ई-फाइिलंग पोर्टल 2.0, जिसका लंबे वक्त से इंतजार था, सोमवार रात 10.45 पर लॉन्च हो गया। लेकिन इसमें गड़बड़ियां सामने आ रही हैं और शिकायतें मिल रही हैं। उन्होंने ट्वीट में ही इन्फोसिस और उसके को-फाउंडर नंदन नीलेकणि को टैग करते हुए लिखा कि आशा है कि इन्फोसिस और नंदन नीलेकणि, प्रदान की जा रही सेवा की गुणवत्ता के मामले में हमारे करदाताओं को निराश नहीं करेंगे। करदाताओं के लिए अनुपालन में आसानी हमारी प्राथमिकता होनी चाहिए।



और भी पढ़ें :