Zomato में नया विवाद, बीफ और पोर्क फूड की डिलीवरी करने से स्टाफ ने किया इंकार

Last Updated: सोमवार, 12 अगस्त 2019 (00:28 IST)
कोलकाता। पिछले दिनों गैर हिन्दू डिलीवरी बॉय के कारण सुर्खियों में रहा इस बार बीफ और पोर्क की डिलीवरी को लेकर विवाद में आ गया है, क्योंकि इस बार कंपनी के डिलीवरी बॉय ही उसके खिलाफ हो गए हैं। Zomato के फूड डिलीवरी करने वाले कर्मचारी बीफ और पोर्क की डिलीवरी के खिलाफ अनिश्चितकालीन पर चले गए हैं। उनका कहना है कि ऐसा करने से उनकी धार्मिक भावनाएं आहत हो रही हैं।
खबरों के अनुसार में Zomato के डिलीवरी करने वाले कर्मचारी हावड़ा में अनिश्चितकालीन हड़ताल पर हैं। वे सभी बीफ और पोर्क की डिलीवरी करने का विरोध कर रहे हैं। उनका कहना है कि कंपनी उनकी मांगें नहीं सुन रही हैं और उन्हें बीफ और पोर्क की ग्राहकों के यहां पहुंचाने पर मजबूर किया जा रहा है। यही कारण है कि कर्मचारी एक हफ्ते से हड़ताल पर हैं।
हड़ताल कर रहे कर्मचारियों का कहना है कि कंपनी हमारी मागें नहीं सुन रही है और हमें बीफ और पोर्क की जबरन डिलीवरी करने को कह रही है। हिन्दुओं के साथ समस्या बीफ की डिलिवरी से है तो वहीं मुस्लिमों को पोर्क से। हम इस तरह की डिलीवरी किसी भी कीमत में नहीं कर सकते। कंपनी ने हमारे भुगतान को भी वापस ले लिया है। हम एक सप्ताह से हड़ताल पर हैं।

पश्चिम बंगाल सरकार में सिंचाई मंत्री राजीब बनर्जी ने कहा कि संगठन को किसी भी व्यक्ति को अपने धर्म के खिलाफ जाने के लिए मजबूर नहीं करना चाहिए। यह गलत है। अब जब मुझे इस संबंध में जानकारी मिली है, तो मैं इस मामले को देखूंगा। (Photo courtesy: Twitter)



और भी पढ़ें :