नेशनल रेसलर निशा दहिया की मौत की अफवाह, ट्‍विटर पर कहा- मैं जिंदा हूं...

Last Updated: बुधवार, 10 नवंबर 2021 (20:49 IST)
नेशनल निशा दहिया ने कहा कि वे जिंदा है। पहलवान निशा दहिया ने उन्हें गोली मारे जाने संबंधी खबरों को गलत बताया। ट्विटर पर कहा कि मैं बिलकुल ठीक हूं और गोंडा में सीनियर टूर्नामेंट खेलने आई हुई हूं।
नाम में समानता के चलते यह खबर प्रचारित हो गई कि राष्ट्रीय स्तर की कुश्ती पहलवान निशा दाहिया की हत्या हो गई। देश के मीडिया में भी यह खबर दिखाई गई।

पहलवान निशा दहिया ने उन्हें गोली मारे जाने संबंधी खबरों को गलत बताया। ट्विटर पर कहा कि मैं बिल्कुल ठीक हूं और गोंडा में सीनियर टूर्नामेंट खेलने आई हुई हूं। ओलंपिक मेडलिस्ट साक्षी मलिक ने फर्जी बताया।

निशा का एक वीडियो रेसलिंग फेडरेशन ने जारी किया तो वहीं साक्षी ने निशा के साथ एक फोटो शेयर की। इससे पहले एक खबर में दावा किया गया था सोनीपत के हलालपुर गांव में सुशील कुमार के नाम से एक रेसलिंग अकादमी चलती है, जहां निशा और उनके भाई समेत मां पर हमला किया गया। गौरतलब है कि निशा ने 6 नवंबर को सर्बिया में अंडर-23 विश्व चैंपियनशिप में 65 किलोग्राम भार वर्ग में कांस्य पदक जीता था, तब उन्हें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित कई दिग्गज हस्तियों ने बधाई भी दी थी।

अर्जुन अवॉर्डी पहलवान कृपाशंकर बिश्नोई ने एक बयान जारी कर कहा कि हरियाणा के जिला सोनीपत में जिस राष्ट्रीय कुश्ती महिला खिलाड़ी और उसके परिवार पर जानलेवा हमला हुआ है और उनकी मौत हो गई, यह खबर झूठी है कृपया सच्चाई की जांच कर लें। निशा भारतीय रेलवे की पहलवान हैं और अभी 11 से 13 नवंबर 2021 तक भारतीय रेलवे कुश्ती टीम का प्रतिनिधित्व कर रही हैं। राष्ट्रीय कुश्ती चैंपियनशिप में वे हमारे साथ सुरक्षित हैं स्वस्थ हैं। जिस निशा के बारे में बात हो रही है शायद वह कोई और होगी।



और भी पढ़ें :