मोदी के गुजरात में कपड़े उतारकर जांची गई छात्राओं की पवित्रता

Gujarat
Last Updated: सोमवार, 17 फ़रवरी 2020 (17:54 IST)
अहमदाबाद। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के गुजरात से आई एक खबर ने पूरे सभ्य समाज को शर्मसार कर दिया। दरअसल, भुज के एक कॉलेज में यह जानने के लिए छात्राओं के अधोवस्त्र (अंडरवियर) उतरवाए गए कि कहीं वे मासिक धर्म (पीरियड्‍स) से तो नहीं गुजर रही हैं। दूसरे शब्दों में कहें तो इस शर्मनाक घटना में उनकी पवित्रता जांची गई।
मीडिया रिपोर्ट्‍स के मुताबिक भुज के श्री सहजानंद कॉलेज के प्रिंसिपल के निर्देश पर 68 लड़कियों को इस शर्मनाक दौर से गुजरना पड़ा। रिपोर्ट के मुताबिक लड़कियों को कॉलेज में पीरियड्स के दौरान किसी भी अन्य छात्र या छात्रा से हाथ मिलाने या गले मिलने की भी अनुमति नहीं है।

जानकारी के मुताबिक यह घटना गुरुवार को घटित हुई जब होस्टल के प्रमुख ने प्रिंसिपल को शिकायत की कि पीरियड्‍स वाली कुछ छात्राएं धार्मिक नियमों का उल्लंघन कर रही हैं। इसके बाद हर लड़की को यह साबित करने को कहा गया कि वह पीरियड्‍स से नहीं है। इस कॉलेज का संचालन स्वामीनारायण द्विशताब्दी मेडिकल एवं चेरिटेबल ट्रस्ट द्वारा किया जाता है।

यह कॉलेज क्रांतिगुरु श्यामजी कृष्ण वर्मा कच्छ यूनिवर्सिटी से सबद्ध है। यूनिवर्सिटी द्वारा कहा गया है कि इस मामले में उचित कार्रवाई की जाएगी।



और भी पढ़ें :