शनिवार, 1 अप्रैल 2023
  1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. प्रादेशिक
  4. Thunderstorm and heavy rain warning in Andaman and Nicobar Islands
Written By
पुनः संशोधित सोमवार, 14 नवंबर 2022 (16:26 IST)

अंडमान निकोबार में आंधी और भारी बारिश की चेतावनी, नौसेना की सभी इकाइयां हाईअलर्ट पर

पोर्ट ब्लेयर। आपदा प्रबंधन निदेशालय ने 15-16 नवंबर को अंडमान निकोबार द्वीप समूह में कुछ स्थानों पर भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ), भारतीय तटरक्षक (आईसीजी), नौसेना की सभी इकाइयों को हाईअलर्ट पर रखा गया है।

विभाग ने कहा कि रविवार से अगले पांच दिनों के लिए अलर्ट जारी किया गया है, लेकिन 15 और 16 नवंबर को पोर्ट ब्लेयर, कैंपबेल बे, कमोर्टा और डिगलीपुर सहित द्वीप समूह के कुछ हिस्सों में बारिश का अनुमान है।

आपदा प्रबंधन निदेशालय के एक बयान में कहा गया, खराब मौसम के कारण, अंडमान सागर के ऊपर 45 किमी प्रति घंटे से अधिक की गति से हवा चलने का अनुमान है। मछुआरों को सलाह दी जाती है कि वे आने वाले कुछ दिनों में समुद्र की तरफ न जाएं।

इस बीच, पर्यटकों को घरों के अंदर रहने और कोर्बिन कोव, स्वराज, एलीफेंटा, कॉलिनपुर समुद्र तटों, शहीद द्वीप और वंदूर में समुद्र की तरफ नहीं जाने को कहा गया। बयान में कहा गया है कि खराब मौसम के कारण कोलकाता, दिल्ली, विशाखापत्तनम और चेन्नई से पोर्ट ब्लेयर के लिए उड़ान सेवाएं प्रभावित हो सकती हैं और यात्रियों को सलाह दी जाती है कि वे यात्रा की व्यवस्था करने से पहले जानकारी जुटा लें।(भाषा)
Edited by : Chetan Gour
ये भी पढ़ें
उदयपुर-अहमदाबाद ट्रैक पर रेल परिचालन बहाल, एजेंसियां कर रही हैं विस्‍फोट की जांच