'स्टैच्यू ऑफ यूनिटी' बनाने वाले मूर्तिकार के घर लाखों की चोरी

Last Updated: गुरुवार, 11 मार्च 2021 (15:48 IST)
नोएडा (उप्र)। मशहूर राम सुतार के घर पर लाखों की चोरी हुई है और पुलिस ने इस संबंध में उनके घरेलू सहायक के खिलाफ मामला दर्ज किया है। राम ने 'स्टैच्यू ऑफ यूनिटी' की प्रतिमा बनाने में अहम भूमिका निभाई थी।

अधिकारियों ने बताया कि मामले की जांच के लिए पुलिस ने तीन टीमों का गठन किया है। पुलिस राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र तथा ओडिशा में दबिश भी दे रही है।

अपर पुलिस उपायुक्त (जोऩ प्रथम) रणविजय सिंह ने बताया कि विश्व प्रख्यात मूर्तिकार राम सुतार अपने परिवार के साथ नोएडा के सेक्टर 19 मे रहते हैं। उनके घर पर ओडिशा का रहने वाला मदन मोहन काम करता था। उसने उनके घर से कथित तौर पर करीब 26 लाख रुपए नकद तथा लाखों रुपए कीमत के जेवरात चोरी कर लिए हैं।
अपर उपायुक्त ने बताया कि इस घटना के खुलासे के लिए पुलिस की तीन टीमें बनाई गई हैं। पुलिस उसके संभावित ठिकानों पर छापेमारी कर रही है। उन्होंने बताया कि राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र से लेकर ओडिशा तक पुलिस आरोपी की तलाश कर रही है।

गौरतलब है कि मूर्तिकार राम सुतार अयोध्या में भगवान श्री राम की मूर्ति के निर्माण में जुटे हैं। उन्होंने 251 मीटर ऊंची भगवान श्रीराम की मूर्ति बनाने की तैयारी की है। उन्होंने सरदार वल्लभभाई पटेल की नर्मदा किनारे लगाई गई 'स्टैच्यू ऑफ यूनिटी' की प्रतिमा बनाने में भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।



और भी पढ़ें :