टेक्सास के चिकित्सक पर Covid 19 टीके की खराब शीशी चुराने का आरोप

Corona Vaccin
Last Updated: शुक्रवार, 22 जनवरी 2021 (12:47 IST)
ह्यूस्टन। ह्यूस्टन के स्वास्थ्य विभाग के एक पर अभियोजकों ने कोविड-19 टीके की एक खराब शीशी से टीके की 9 खुराकें चुराकर इसे अपने परिवार एवं मित्रों को देने का लगाया है। वहीं चिकित्सक के वकील ने कहा है कि उन्होंने कुछ भी गलत नहीं किया बल्कि वे तो सिर्फ यह सुनिश्चित करना चाहते थे कि टीका बर्बाद नहीं हो।
ALSO READ:
क्या Covid Vaccine से कोरोना संक्रमण और साइड इफेक्ट का है खतरा? जानें स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन का जवाब
अधिकारियों ने आरोप लगाया कि हैरिस काउंटी पब्लिक हेल्थ में काम करने वाले हसन गोकल ने 29 दिसंबर को उपनगरीय ह्यूस्टन पार्क में एक टीकाकरण स्थल पर काम करने के दौरान मॉडर्ना कोरोनावायरस टीके की एक शीशी चुरा ली थी। शिकायत के अनुसार अभियोजकों ने कहा कि गोकल (48) ने यह टीका अपनी पत्नी समेत 9 लोगों को दिया।
हैरिस काउंटी के डिस्ट्रिक्ट अटॉर्नी किम ऑग ने कहा कि उन्होंने अपने पद का दुरुपयोग किया है और कानूनी प्रक्रिया से टीकाकरण में हिस्सा ले रहे लोगों के स्थान पर अपने परिवार को प्राथमिकता दी। ऑग ने कहा कि गोकल ने जो किया, वह गैरकानूनी है और कानून के मुताबिक उन्हें जिम्मेदार ठहराया जाएगा।
गोकल के वकील पॉल डॉयने ने कहा कि उनके मुवक्किल एक समर्पित लोकसेवक हैं। टीके की खुराकें खराब हो जातीं इसलिए उन्होंने यह सुनिश्चित किया कि टीका हकदार लोगों तक ही पहुंचे। स्वास्थ्य विभाग की आंतरिक जांच के बाद गोकल को हटा दिया गया है। गोकल पर एक लोकसेवक के रूप में चोरी करने का आरोप है। आरोप साबित होने पर उन्हें 1 साल की जेल और 4,000 डॉलर का जुर्माना हो सकता है। (भाषा)



और भी पढ़ें :