बुधवार, 24 अप्रैल 2024
  • Webdunia Deals
  1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. प्रादेशिक
  4. Seven people accused of running sex racket arrested in Maharashtra
Last Modified: ठाणे , शनिवार, 2 मार्च 2024 (20:13 IST)

Maharashtra में स्वयंभू बाबा के सेक्स रैकेट का भंडाफोड़, 2 महिलाओं समेत 7 लोग गिरफ्तार

Maharashtra में स्वयंभू बाबा के सेक्स रैकेट का भंडाफोड़, 2 महिलाओं समेत 7 लोग गिरफ्तार - Seven people accused of running sex racket arrested in Maharashtra
7 people arrested in sex racket case in Maharashtra : महाराष्ट्र के ठाणे में अमीर बनने की चाहत रखने वाले लोगों के लिए अनुष्ठान करने की आड़ में कथित तौर पर सेक्स रैकेट चलाने के आरोपी स्वयंभू बाबा समेत 7 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। रैकेट की जांच राबोडी से 15 वर्षीय लड़की के लापता होने और अपहरण का मामला दर्ज किए जाने के बाद शुरू हुई।
 
15 वर्षीय लड़की का मामला दर्ज किए जाने के बाद शुरू हुई रैकेट की जांच : ठाणे अपराध शाखा के एक अधिकारी ने शनिवार को यह जानकारी दी। अधिकारी ने कहा कि रैकेट की जांच राबोडी से 15 वर्षीय लड़की के लापता होने और अपहरण का मामला दर्ज किए जाने के बाद शुरू हुई। उन्होंने बताया कि जांच में 25 फरवरी को असलम खान और सलीम शेख नाम के दो लोगों की गिरफ्तारी हुई, जिन्होंने पुलिस को मुख्य आरोपी साहेबलाल वजीर शेख उर्फ यूसुफ बाबा के बारे में बताया, जिसे कुछ समय बाद पकड़ लिया गया।
अधिकारी ने कहा, जांच में पता चला कि यूसुफ बाबा और उसके सहयोगियों ने काले जादू के माध्यम से अमीर बनाने का वादा करके आर्थिक रूप से कमजोर महिलाओं को लुभाया। कुछ अनुष्ठानों में महिलाओं को नग्न अवस्था में शामिल किया गया। उन्होंने कहा कि आरोपियों के मोबाइल फोन से अन्य सबूत और इन अनुष्ठानों के कई आपत्तिजनक वीडियो मिले हैं।
 
गिरोह ने कम से कम 17 लोगों को जाल में फंसाया : ठाणे अपराध शाखा-1 के निरीक्षक कृष्णा कोकनी ने कहा, हमारा मानना है कि इस गिरोह ने, जिसमें दो महिलाएं भी शामिल हैं, कम से कम 17 लोगों को जाल में फंसाया। सात गिरफ्तारियां ठाणे, पालघर के वसई और पड़ोसी मुंबई से की गईं। उन्होंने कहा कि भारतीय दंड संहिता के तहत अपहरण, बलात्कार, धोखाधड़ी और अन्य अपराधों में राबोडी थाने में मामला दर्ज किया गया है और इस रैकेट की जांच जारी है।
अधिकारी ने बताया कि आरोपियों के खिलाफ यौन अपराधों से बच्चों का संरक्षण (पॉक्सो) अधिनियम और महाराष्ट्र मानव बलि एवं अन्य अमानवीय व अघोरी प्रथाओं और काला जादू रोकथाम एवं उन्मूलन अधिनियम 2013 के तहत भी आरोप लगाए गए हैं। (भाषा)
Edited By : Chetan Gour 
ये भी पढ़ें
Paytm Payments Bank पर 5.49 करोड़ का जुर्माना, PMLA के तहत कार्रवाई