संजय राउत ने किया दावा, एमएलसी चुनाव में एमवीए के सभी 6 उम्मीदवार जीतेंगे

Last Updated: सोमवार, 20 जून 2022 (17:16 IST)
हमें फॉलो करें
मुंबई। की 10 सीटों के लिए चुनाव हो रहे हैं। मतदान के बीच शिवसेना सांसद ने सोमवार को हो रहे सत्तारूढ़ गठबंधन के सभी 6 उम्मीदवारों की जीत का भरोसा जताया है।

राउत ने पत्रकारों से कहा कि मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे, उपमुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता नाना पटोले, बालासाहेब थोराट, मल्लिकार्जुन खड़गे सहित महा विकास आघाड़ी (एमवीए) के सभी शीर्ष नेता चुनाव को लेकर आपस में चर्चा कर रहे हैं। एमवीए में शिवसेना, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) और कांग्रेस शामिल है।
विधान परिषद की 10 सीटों के लिए सोमवार सुबह 9 बजे मुंबई स्थित राज्य विधानमंडल परिसर में मतदान शुरू हुआ और यह अपराह्न 4 बजे तक चलेगा। नतीजे शाम में घोषित किए जाएंगे। विधान परिषद की 10 सीटों के लिए कुल 11 उम्मीदवार मैदान में हैं। एमवीए में शामिल तीनों दलों ने 2-2 प्रत्याशी खड़े किए हैं जबकि भाजपा ने 5 उम्मीदवार उतारे हैं। राज्य के विधायक एमएलसी चुनावों के लिए 'निर्वाचक मंडल' बनाते हैं।
राउत ने कहा कि महा विकास आघाड़ी के तीनों दलों के सभी आधिकारिक उम्मीदवार जीतेंगे। निर्दलीय और छोटे दलों की भूमिका को महत्वपूर्ण माना जा रहा है, क्योंकि एमवीए को अपने सभी 6 उम्मीदवारों की जीत सुनिश्चित करने के लिए चुनौती का सामना करना पड़ रहा है। सदन में छोटे दलों के विधायकों और निर्दलीयों की संख्या 25 है।



और भी पढ़ें :