सोमवार, 22 अप्रैल 2024
  • Webdunia Deals
  1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. प्रादेशिक
  4. Ruckus created during Diya Kumari's speech in Rajasthan Assembly
Last Updated :जयपुर , गुरुवार, 8 फ़रवरी 2024 (16:00 IST)

राजस्थान विधानसभा में वित्तमंत्री दीया कुमारी के भाषण के दौरान मचा हंगामा

राजस्थान विधानसभा में वित्तमंत्री दीया कुमारी के भाषण के दौरान मचा हंगामा - Ruckus created during Diya Kumari's speech in Rajasthan Assembly
Ruckus created during Diya Kumari's speech in Rajasthan Assembly: राजस्थान विधानसभा (Rajasthan Assembly) में लेखानुदान पेश किए जाने के दौरान वित्तमंत्री दीया कुमारी (Diya Kumari) की ओर से भ्रष्टाचार व कानून व्यवस्था सहित विभिन्न मुद्दों को लेकर पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार पर कटाक्ष किए जाने पर जमकर हंगामा हुआ।
 
उन्होंने कहा कि पूर्ववर्ती सरकार के कार्यकाल में राज्य जहां वित्तीय रूप से प्रतिकूल स्थिति में पहुंच गया, वहीं दूसरी ओर गलत नीतियों, भ्रष्टाचार, लचर कानून व्यवस्था, कुशासन एवं तुष्टिकरण के कारण प्रदेश के विकास की गति मंद हो गई।
 
उन्होंने कहा कि इन चुनौतीपूर्ण परिस्थितियों का सामना करते हुए हम माननीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदीजी के नेतृत्व वाली केन्द्र सरकार के सहयोग के साथ-साथ, राज्य सरकार की ठोस कार्ययोजना, सुशासन एवं कठिन परिश्रम से प्रदेश को सतत विकास के मार्ग पर ले जाएंगे।
 
विपक्षी दल कांग्रेस के सदस्यों ने उनकी टिप्पणी पर आपत्ति जताते हुए हंगामा शुरू कर दिया और 'चुनावी भाषण नहीं चलेगा' के नारे लगाए। मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने उनसे महिला वित्तमंत्री द्वारा पेश लेखानुदान भाषण को सुनने व सदन में मर्यादा बनाए रखने की अपील की।
 
राजनीतिक टीका-टिप्पणी किया जाना अनुचित: इस पर नेता प्रतिपक्ष टीकाराम जूली ने कहा कि विपक्ष को महिला मंत्री द्वारा लेखानुदान पेश करने पर कोई आपत्ति नहीं है लेकिन अपने संबोधन में मंत्री द्वारा राजनीतिक टीका-टिप्पणी किया जाना अनुचित है। उन्होंने कहा कि मंत्री को सिर्फ लेखानुदान के बारे में लिखा गया भाषण पढ़ना चाहिए।
 
इसके बाद सदन की कार्यवाही सुचारु रूप से चली। सदन ने लेखानुदान व विनियोग विधेयक पारित करने सहित अनेक विधायी कार्य निपटाए। इसके बाद सदन की कार्यवाही अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दी गई। इससे पहले सदन की कार्यवाही शुरू होने पर पूर्व विधायक सूर्यकुमार के निधन पर शोक प्रकट किया गया।(भाषा)
 
Edited by: Ravindra Gupta
ये भी पढ़ें
शून्यकाल में उठी मांग, सबसे पहले झारखंड में लागू हो NRC