नीट में विफल होने पर छात्रा ने की आत्महत्या, राहुल गांधी ने की परिजनों से मुलाकात

Last Updated: गुरुवार, 8 सितम्बर 2022 (20:23 IST)
हमें फॉलो करें
कन्याकुमारी (तमिलनाडु)। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी ने गुरुवार को एस. अनिता के से की। अनिता ने 5 साल पहले राष्ट्रीय प्रवेश सह पात्रता परीक्षा (नीट) परीक्षा उत्तीर्ण नहीं कर पाने के बाद कथित तौर पर आत्महत्या कर ली थी। गांधी 'भारत जोड़ो' यात्रा की विधिवत शुरुआत करने के लिए यहां मौजूद थे।

तमिलनाडु के करूर से कांग्रेस सांसद एस. जोतिमणि ने अनिता के परिवार के साथ गांधी की मुलाकात संबंधी एक तस्वीर ट्वीट की। जोतिमणि ने ट्वीट किया कि राहुल गांधी ने नीट परीक्षा उत्तीर्ण नहीं कर पाने के कारण आत्महत्या करने वाली अनिता के परिवार से मुलाकात की।

अपनी बहन की मौत को लेकर अनिता के भाई एस. मणिरथिनम ने कहा कि राष्ट्रीय प्रवेश सह पात्रता परीक्षा (नीट) के कारण उनका परिवार व्यक्तिगत रूप से प्रभावित हुआ है। तमिलनाडु के करूर से कांग्रेस सांसद एस. जोतिमणि ने अनिता के परिवार के साथ गांधी की मुलाकात संबंधी एक तस्वीर ट्वीट की।
उन्होंने तमिल समाचार चैनल से कहा कि राहुल गांधी ने भारत और संविधान की रक्षा के लिए पदयात्रा शुरू की है। यह यात्रा सभी प्रभावित लोगों के लिए है। हम नीट के कारण व्यक्तिगत रूप से प्रभावित हुए हैं। तमिलनाडु में नीट एक संवेदनशील मुद्दा है और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को छोड़कर सभी राजनीतिक दलों द्वारा इसका विरोध किया जा रहा है।

गौरतलब है कि 2017 में अनिता की आत्महत्या के बाद नीट से संबंधित आशंकाओं या इस परीक्षा को उत्तीर्ण नहीं कर पाने के डर के कारण राज्य में कुछ चिकित्सा अभ्यर्थियों द्वारा आत्महत्या किए जाने के मामले सामने आए थे।(भाषा)



और भी पढ़ें :