गुरुवार, 9 फ़रवरी 2023
  1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. प्रादेशिक
  4. nitin gadkari himachal pradesh policemen fight amongst themselves
Written By
Last Updated: बुधवार, 23 जून 2021 (22:40 IST)

हिमाचल : नितिन गडकरी के सामने बवाल, आपस में भिड़े एसपी और CM के सिक्योरिटी में तैनात पुलिस वाले

शिमला। हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के सुरक्षाकमियों और कुल्लू जिले के पुलिसकर्मियों के बीच बुधवार को भुंतर हवाई अड्डे के पास हाथापाई हुई जिसमें एक पुलिस अधीक्षक (एसपी) और एक अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (एएसपी) भी शामिल थे।
 
सोशल मीडिया में सामने आए एक वीडियो में कुल्लू के एसपी गौरवसिंह एएसपी बृजेश सूद को थप्पड़ मारते दिख रहे हैं। सूद मुख्यमंत्री के सुरक्षा प्रभारी हैं। इस पर मुख्यमंत्री के निजी सुरक्षा अधिकारी (पीएसओ) बलवंतसिंह ने एसपी को पीट दिया। वीडियो में जिला पुलिस के जवान पूछ रहे हैं कि एसपी को क्यों मारा गया।
 
शिमला में पुलिस मुख्यालय ने एक बयान में कहा कि यह घटना मुख्यमंत्री ठाकुर और केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी की कुल्लू यात्रा के दौरान हुई। राज्य के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) संजय कुंडू ने कहा कि इस घटना में शामिल 3 अधिकारियों को हटा दिया गया है और जांच पूरी होने तक उन्हें अनिवार्य छुट्टी पर भेज दिया गया है। डीजीपी ने बयान में कहा कि अब डीआईजी (सेंट्रल रेंज) मधुसूदन कुल्लू के एसपी का प्रभार संभालेंगे जबकि सूद की जगह एएसपी पुनीत रघु लेंगे।
 
खबरों के अनुसार कुछ स्थानीय लोगों वहां जमा हो गए थे और वे गडकरी के समर्थन में नारे लगा रहे थे। एकत्र लोग गडकरी को प्रधानमंत्री बनाए जाने के समर्थन में नारे लगा रहे थे। इसी दौरान झड़प हुई। मुख्यमंत्री के सुरक्षाकर्मियों ने वहां लोगों के एकत्र होने पर आपत्ति जताई। इसी क्रम में जोरदार बहस के बाद कुल्लू के एसपी गौरव सिंह ने एएसपी बृजेश सूद को थप्पड़ मार दिया।