कर्नाटक में 48000 से ज्यादा Corona केस, वीकेंड कर्फ्यू हटाया

Corona
पुनः संशोधित शुक्रवार, 21 जनवरी 2022 (20:10 IST)
बेंगलुरु। में पिछले 24 घंटे में (Coronavirus) संक्रमण के 48 हजार 49 मामले सामने आए हैं, जबकि 22 लोगों की मौत हुई है। दूसरी ओर, राज्य सरकार ने वीकेंड कर्फ्यू हटा दिया है।


कर्नाटक में पिछले 24 घंटे में 18 हजार 115 लोग रिकवर हुए हैं, जबकि वर्तमान में एक्टिव केसों की संख्या 3 लाख 23 हजार 143 है। पॉजिटिविटी रेट 19.23 फीसदी है।

वीकेंड कर्फ्यू हटाया : कर्नाटक के राजस्व मंत्री आर अशोक ने शुक्रवार को सप्ताहांत कर्फ्यू तत्काल प्रभाव से हटाने की घोषणा की। रात्रिकालीन प्रतिबंध रात 10 बजे से तड़के 5 बजे तक जारी रहेगा ताकि कोविड-19 महामारी के प्रसार को रोका जा सके।
यह निर्णय एक बैठक में लिया गया जिसकी अध्यक्षता मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने की। इसमें तकनीकी सलाहकार समिति (टीएसी) के सदस्य और वरिष्ठ स्वास्थ्य अधिकारी शामिल हुए। अशोक ने बताया कि यह निर्णय आने वाले समय में कोरोना वायरस की तीसरी लहर की स्थितियों और इसका स्वास्थ्य सेवा के बुनियादी ढांचे पर प्रभाव के बारे में विचार करने के बाद लिया गया। इस दौरान सरकार ने महामारी से लड़ाई में अब तक उठाए गए कदम और राज्य की मौजूदा कोविड-19 स्थिति का संज्ञान लिया।





इससे पहले के आदेश में सरकार ने सप्ताहांत कर्फ्यू के साथ रात्रि कर्फ्यू को भी लागू किया था। आदेश में पब, रेस्टोरेंट, क्लब, होटल और बार को 50 फीसदी की क्षमता के साथ चलाने और महामारी के नियंत्रण के लिए मानक संचालन प्रक्रिया (एसओपी) का कड़ाई से पालन करने को कहा गया। केवल वैक्सीन लगावाए लोगों को ही परिसर में आने की अनुमति होने की बात कही गई।

फिलहाल कर्नाटक में 2,93,231 सक्रिय मामले और 2,86,000 मरीज होम आइसोलेशन में हैं। विशेषज्ञ कर्नाटक में अगले कुछ सप्ताह में कोविड मामलों में वृद्धि की आशंका जता कर रहे हैं और कह रहे हैं कि अभी इसका सर्वोच्च स्तर आना बाकी है।



और भी पढ़ें :