शैलजा हरियाणा कांग्रेस की अध्यक्ष, हुड्डा चुनाव समिति प्रमुख

पुनः संशोधित बुधवार, 4 सितम्बर 2019 (19:40 IST)
नई दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने हरियाणा में विधानसभा चुनावों के मद्देनजर पार्टी का पुनर्गठन करके प्रदेश इकाई की कमान पूर्व केंद्रीय मंत्री कुमारी शैलजा को सौंपी है तथा पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्रसिंह हुड्डा को चुनाव प्रबंधन समिति का अध्यक्ष नियुक्त किया है।
कांग्रेस के हरियाणा के प्रभारी महासचिव तथा राज्यसभा में विपक्ष के नेता गुलाम नबी आजाद ने पार्टी मुख्यालय में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में बुधवार को कहा कि श्रीमती गांधी ने हरियाणा में पार्टी को मजबूत करने का जिम्मा इन दोनों वरिष्ठ नेताओं को सौंपा है। पार्टी महासचिव के सी. वेणुगोपाल भी इस संवाददाता सम्मेलन में मौजूद थे।

उन्होंने कहा कि श्रीमती गांधी ने हरियाणा में पार्टी को मजबूत करने तथा विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की जीत सुनिश्चित करने के लिए इन दोनों नेताओं को यह दायित्व सौंपा है। इन दोनों के नेतृत्व में पार्टी के सभी नेता भाजपा को सत्ता से बाहर करने के लिए काम करेंगे।

प्रदेश में पार्टी के भीतर गुटबाजी संबंधी सवाल पर उन्होंने कहा कि यह विवाद अब खत्म हो गया है। पार्टी नेता अब नए नेतृत्व के साथ नई ऊर्जा से मिलकर पार्टी को मजबूत बनाने के लिए काम करेंगे।

उन्होंने कहा कि जिन नेताओं को पार्टी अध्यक्ष ने जिम्मेदारी सौंपी है वे अनुभवी हैं और उन्होंने जनता के हितों के लिए अपने लंबे राजनीतिक जीवन में बड़ा योगदान दिया है। प्रदेश के सभी प्रमुख नेताओं के साथ विचार-विमर्श के बाद पार्टी ने उन्हें हरियाणा में कांग्रेस को मजबूत करने का काम दिया है।




और भी पढ़ें :