स्वामी चिन्मयानंद ने तोड़ी चुप्‍पी, साजिश का लगाया आरोप, एसआईटी करेगी जांच

Swami Chinmayananda
पुनः संशोधित बुधवार, 4 सितम्बर 2019 (17:13 IST)
स्वामी चिन्मयानंद (Chinmayananda) ने छात्रा द्वारा लगाए गए दुष्कर्म के आरोपों पर बुधवार को चुप्‍पी तोड़ते हुए कहा कि यह एक षड्यंत्र के तहत किया गया है, जिसमें उन्‍होंने कॉलेज के कुछ लोगों पर साजिश में शामिल होने की बात कही और कहा कि अब एसआईटी जांच में वह सब दूध का दूध और पानी का पानी हो जाएगा।
खबरों के मुताबिक, शाहजहांपुर के लॉ कॉलेज की छात्रा के साथ दुष्कर्म के आरोपों पर स्वामी चिन्मयानंद ने आज कहा कि यह एक षड्यंत्र के तहत उन पर लगाए गए हैं। एसआईटी की जांच में षड्यंत्रकारी सामने आ जाएंगे। उन्होंने अपने ही कॉलेज के कुछ लोगों पर पूरी साजिश में शामिल होने की बात कही है।

उन्होंने कहा कि उन्हें समझ नहीं आ रहा है कि वे कौन लोग हैं, जो जिले के शैक्षिक विकास में बाधा डाल रहे हैं। मामला सुप्रीम कोर्ट में है। एसआईटी गठित हो गई है, इसलिए कोई भी बात कहकर एसआईटी के रास्ते में नहीं आना चाहते हैं।

सोमवार को सर्वोच्‍च न्‍यायालय ने निर्देश दिए कि पूरे मामले की एसआईटी गठित कर जांच कराए। मंगलवार को सरकार ने एसआईटी का गठन कर दिया। उधर, स्वामी पर आरोप लगाने वाली छात्रा अभी 12 सितंबर तक दिल्ली में ही रहेगी। सर्वोच्‍च न्‍यायालय ने लड़की और उसके घरवालों को सुरक्षा मुहैया कराने का भी निर्देश दिया है।



और भी पढ़ें :