गुरुवार, 2 फ़रवरी 2023
  1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. प्रादेशिक
  4. karnataka hijab row uppinangady college suspended 23 girl students who staged protest demanding permission to wear ijab inside classrooms
Written By
पुनः संशोधित मंगलवार, 7 जून 2022 (17:36 IST)

Karnataka Hijab Row : कर्नाटक में नहीं थम रहा हिजाब विवाद, अब प्रदर्शन करने वाली 23 छात्राओं को कॉलेज ने किया सस्पेंड

मंगलुरु (कर्नाटक)। Karnataka Hijab Row : कर्नाटक  (karnataka) के उप्पीनांगड़ी गवर्नमेंट फर्स्ट ग्रेड कॉलेज के प्रबंधन ने पिछले सप्ताह कक्षा के अंदर हिजाब (hijab) पहनने की मांग को लेकर प्रदर्शन करने वाली 23 छात्राओं को निलंबित कर दिया है।
पुत्तूर से भारतीय जनता पार्टी (BJP) के विधायक और कॉलेज विकास समिति (सीडीसी) के अध्यक्ष संजीव मतंदूर ने मंगलवार को 'पीटीआई से कहा कि छात्राओं ने प्रदर्शन किया। इसलिए उन्हें सोमवार को निलंबित कर दिया गया। 
 
सूत्रों के मुताबिक, पिछले हफ्ते दक्षिण कन्नड़ जिले के पुत्तूर तालुक स्थित कॉलेज में छात्राएं हिजाब पहनकर आई थीं। उन्होंने कक्षा में हिजाब पहनने की अनुमति देने की मांग को लेकर प्रदर्शन किया था।
 
सीडीसी ने सोमवार को हुई बैठक में इन छात्राओं को निलंबित करने का फैसला किया। समिति ने सात छात्राओं को हिजाब के साथ कॉलेज आने पर निलंबित कर दिया था।
 
कर्नाटक हाईकोर्ट ने इस साल मार्च में फैसला दिया था कि हिजाब इस्लाम का अनिवार्य धार्मिक हिस्सा नहीं है। बावजूद इसके ये छात्राएं कक्षा में हिजाब पहनने की अनुमति देने पर जोर दे रही हैं।
ये भी पढ़ें
सत्येन्द्र जैन की मुश्किलें बढ़ीं, करीबी के यहां ED के छापे में 2.82 करोड़ रुपए कैश के साथ मिले सोने के सिक्के