आयकर विभाग ने 109 करोड़ की अघोषित संपत्ति का किया खुलासा

Last Updated: सोमवार, 7 जनवरी 2019 (00:09 IST)
बेंगलुरु। ने कर्नाटक में कई कंपनियों के मालिकों के ठिकानों पर 3 दिनों तक छापेमारी और तलाशी के दौरान 109 करोड़ की अघोषित संपत्ति का खुलासा किया है और 11 करोड़ रुपए नकदी तथा 25.3 किलोग्राम सोना जब्त किया है।

आयकर विभाग द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार 180 आयकर अधिकारियों ने कर्नाटक तथा गोवा क्षेत्र में 25 से अधिक जगहों पर छापा मारा था। इस कार्रवाई से पहले विभाग ने 3 महीने से अधिक समय तक खोजबीन कर कार्रवाई के तरीकों और प्रमुख लोगों की पहचान की थी।

विज्ञप्ति के अनुसार यह कार्रवाई फिल्म निर्माता कंपनियों, फिल्म निर्माताओं, फिल्म वित्तदाताओं और अभिनेताओं के खिलाफ हुई। तलाशी अभियान के दौरान फिल्म निर्माण, वितरण तथा प्रदर्शन में अघोषित संपत्ति को उजागर करने में सफलता मिली है, साथ ही फिल्म विशेषकर थिएटरों से संकलित किए गए बिना हिसाब से पैसों और करचोरी से सबूत मिले हैं।
इसके अलवा कलाकारों द्वारा अघोषित आय को संपत्तियों और जेवरातों में निवेश करने के साक्ष्य मिले हैं। ऑडियो, डिजिटल और सेटैलाइट अधिकारों को बेचकर आय को छुपाने तथा वितरकों से नगदी और अघोषित तथा अज्ञात स्रोतों से पैसा लेने के साक्ष्य मिले हैं।

 

और भी पढ़ें :