सिकंदराबाद में इलेक्ट्रिक बाइक चार्ज करते समय धमाका, 8 लोगों की मौत

Last Updated: मंगलवार, 13 सितम्बर 2022 (14:01 IST)
हमें फॉलो करें
तेलंगाना के में सोमवार देर रात एक इलेक्ट्रिक स्कूटर शोरूम में आग लगने से 8 लोगों की मौत हो गई। घटना उस वक्त हुई जब यहां की जा रही थी। हादसे में कुछ लोग घायल भी हुए हैं।


बताया जा रहा है कि यह हादसा शॉर्ट सर्किट की वजह से हुआ। शोरूम के ऊपर लॉज में धुआं भरने से लोगों का दम घुटने लगा। इसके बाद लोगों ने इमारत से कूद कर अपनी जान बचाई। स्थानीय लोगों द्वारा उन्हें अस्पताल पहुंचाया गया।
पुलिस ने बताया कि पहले शोरूम में आग लगी, जो बाद में उसके ऊपर बने होटल में भी फैल गई। ऐसा बताया जा रहा है कि जब होटल में आग लगी, उस समय करीब 25 से 30 लोग वहां ठहरे हुए थे।
मौके पर पहुंची पुलिस ने मोर्चा संभाला और लोगों को इमारत से बाहर निकाला। बताया जा रहा है कि इस घटना में 5 नए स्कूटर व सर्विसिंग के लिए आए 12 पुराने स्कूटर जल कर खाक हो गए।

हैदराबाद कमिश्नर सीवी आनंद ने कहा कि सिकंदराबाद के एक होटल में आग लगने से 6 लोगों की मौत हो गई। ग्राउंड फ्लोर पर इलेक्ट्रिक स्कूटर रिचार्जिंग यूनिट में लगी आग, धुआं जिससे पहली और दूसरी मंजिल पर रह रहे लोगों का दम घुटने लगा। हालांकि बाद में पुलिस ने मृतक संख्या बढ़कर 8 होने की पुष्‍टि की।
इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी तेलंगाना के सिकंदराबाद में आग लगने से हुए लोगों की मौत से दुख व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि शोक संतप्त परिवारों के प्रति संवेदना। उन्होंने घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की। प्रत्येक मृतक के परिजन को पीएमएनआरएफ से 2 लाख रुपए का भुगतान किया जाएगा। घायलों को 50,000 रुपए का भुगतान किया जाएगा।

तेलंगाना के गृह मंत्री मोहम्मद महमूद अली ने घटना पर दुख जताते हुए कहा कि फायर ब्रिगेड की टीमों ने लॉज से लोगों को निकालने की पूरी कोशिश की लेकिन भारी धुएं के कारण कुछ लोगों की मौत हो गई। लॉज से कुछ लोगों को बचा लिया गया। हम जांच कर रहे हैं कि घटना कैसे हुई?



और भी पढ़ें :