मुकेश अंबानी के एंटीलिया के पास से मिली विस्फोटकों वाली कार चोरी की

पुनः संशोधित शुक्रवार, 26 फ़रवरी 2021 (18:23 IST)
मुंबई। उद्योगपति मुकेश अंबानी के यहां स्थित आवास के पास विस्फोटकों के साथ बृहस्पतिवार को खड़ा पाया गया वाहन पिछले हफ्ते चोरी हो गया था। पुलिस ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।
उन्होंने बताया कि वाहन के मालिक ने अपनी एसयूवी (स्पोर्ट्स यूटिलिटी व्हीकल) चोरी हो जाने के बारे में पुलिस के पास एक शिकायत दर्ज कराई थी।

रिलायंस इंडस्ट्रीज के अध्यक्ष, अंबानी के आवास एंटीलिया के पास बृहपतिवार शाम एक संदिग्ध वाहन खड़ा पाया गया था। उसमें जिलेटिन की छड़ें रखी हुई थी। वाहन का नंबर प्लेट भी संभवत: फर्जी पाया गया था।

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि वाहन के मालिक हिरेन मनसुख ने टीवी पर देखा कि अंबानी के घर के पास पाया गया वाहन उनकी एसयूवी जैसा ही दिख रहा है, जिसके बाद आज दोपहर वह दक्षिण मुंबई में पुलिस आयुक्त कार्यालय गए।

उन्होंने बताया कि उनका (मनसुख का) बयान मुंबई अपराध शाखा की अपराध खुफिया इकाई द्वारा दर्ज किया जाएगा।

ठाणे रहने वाले मनसुख ने बाद में बताया कि उन्होंने अपने वाहन की स्टीयरिंग जाम होने पर उसे 17 फरवरी को आइरोली मुलंद पुल के पास खड़ा कर दिया था। उस वक्त वह एक पारिवारिक कार्यक्रम में शामिल होने जा रहे थे।

उन्होंने बताया कि अगले दिन, जब मैं अपना वाहन लाने गया तो वह वहां नहीं दिखा। इसके बाद मैं करीब चार घंटे तक उसे ढूंढा, तब मुझे इसके चोरी हो जाने की आशंका हुई, जिसके बाद मैंने विखरोली पुलिस थाने में एक शिकायत दर्ज कराई।
वहीं, दिन में पुलिस ने बताया कि वाहन जब्त किए जाने के सिलसिले में गामदेवी पुलिस थाने में अज्ञात लोगों के खिलाफ एक प्राथमिकी दर्ज की गई है।

पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि भारतीय दंड संहिता की विभिन्न धाराओं के अलावा विस्फोटक पदार्थ अधनियम, 1908 की संबद्ध धाराएं भी प्राथमिकी में शामिल की गई हैं। (भाषा)



और भी पढ़ें :