ED ने कसा शिवसेना नेता प्रताप सरनाइक पर शिकंजा, गर्म हुई महाराष्‍ट्र की सियासत

Last Updated: मंगलवार, 24 नवंबर 2020 (14:16 IST)
मुंबई। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने बुधवार को शिवसेना नेता प्रताप सरनाईक के आवास और दफ्तर पर छापेमारी की। इस छापेमारी के बाद महाराष्‍ट्र की राजनीति में फिर उबाल आ गया।

यह छापेमारी सरनाईक के मुंबई और ठाणे के 10 ठिकानों पर की गई। छापेमारी के दौरान प्रताप सरनाईक के बेटे विहांग को ईडी दफ्तर लाया गया है। इस बात का पता नहीं चला है कि घर पर छापेमारी किस सिलसिले में की जा रही है।

शिवसेना नेता प्रियंका चतुर्वेदी ने आरोप लगाया कि केंद्र सरकार विरोधियों को चुप कराने के लिए ईडी, आईटी, सीबीआई का इस्तेमाल कर रही है। आज की छापेमारी सिर्फ प्रतिशोध है।

वहीं, छगन भुजबल ने कहा कि शिवसेना विधायक प्रताप सरनाईक हमेशा बीजेपी के खिलाफ बोलते हैं, यही वजह है कि उनके यहां छापेमारी की जा रही है।

इस बीच केंद्रीय मंत्री रावसाहेब दानवे पाटिल ने दावा किया है कि राज्य में भारतीय जनता पार्टी की सरकार जल्द बन सकती है। पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने भी कहा कि इस बार शपथ ग्रहण समारोह सही समय पर होगा, सुबह के वक्त नहीं होगा।

शिवसेना भाजपा नेताओं के बयानों को भी ईडी की कार्रवाई से जोड़कर देख रही है। उसका मानना है कि छापों का सहारा लेकर उद्धव सरकार को अस्थिर करने का प्रयास किया जा रहा है।



और भी पढ़ें :