दाऊद का पूर्व सहयोगी गिरफ्तार, जबरन वसूली का है आरोप

पुनः संशोधित रविवार, 9 फ़रवरी 2020 (20:13 IST)
मुंबई। की जबरन वसूली रोधी प्रकोष्ठ (एईसी) ने भगोड़े के पूर्व सहयोगी को एक कारोबारी से जबरन वसूली करने के आरोप में रविवार को गिरफ्तार किया। पुलिस ने यह जानकारी दी।
उन्होंने बताया कि परवीन को दक्षिण मुंबई के डोंगरी से गिरफ्तार किया गया। संयुक्त पुलिस आयुक्त संतोष रस्तोगी ने बताया, एमआरए मार्ग पुलिस थाने में जबरन वसूली का मामला दर्ज होने के बाद हमने परवीन को आज गिरफ्तार किया। एक कारोबारी ने उसके खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी।

उन्होंने बताया, पुलिस ने प्राथमिकी में दाऊद इब्राहिम के पूर्व सहयोगी एजाज लकड़वाला और सलीम फर्नीचरवाला उर्फ सलीम महाराज का नाम भी बतौर आरोपी दर्ज किया है। रस्तोगी ने बताया, लकड़वाला और फर्नीचरवाला पहले से हमारे हिरासत में है।

लकड़वाला (50) के खिलाफ मुंबई में 25 मामले दर्ज हैं और 8 जनवरी को उसे बिहार की राजधानी पटना से गिरफ्तार किया गया था। पुलिस ने बताया कि भायखला के रहने वाले एक बिल्डर ने पिछले साल दर्ज कराई शिकायत में कहा था कि लकड़वाला उससे जबरन पैसे मांग रहा है।

उन्होंने बताया कि लकड़वाला से पूछताछ के दौरान जबरन वसूली करने में फर्नीचरवाला की भूमिका का पता चला। यहा पाया गया कि फर्नीचरवाला विदेश में रहकर लकड़वाला को गिरोह चलाने में मदद कर रहा है। पुलिस के मुताबिक फर्नीचरवाला को पिछले महीने मुंबई से गिरफ्तार किया गया था।


और भी पढ़ें :