गुरुवार, 2 फ़रवरी 2023
  1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. प्रादेशिक
  4. Concerned about NEET result youth commits suicide
Written By
पुनः संशोधित सोमवार, 1 नवंबर 2021 (20:10 IST)

NEET के परिणाम को लेकर चिंतित युवक ने की आत्महत्या

कोयंबटूर। तमिलनाडु के कोयंबटूर में राष्ट्रीय पात्रता सह-प्रवेश परीक्षा (नीट) के परिणाम को लेकर चिंतित 20 वर्षीय एक मेडिकल अभ्यर्थी ने कथित तौर पर आत्महत्या कर ली।
 
कोयंबटूर के संगरायपुरम में रहने वाले के. कीर्तिवासन नामक युवक ने सितंबर में हुई इस प्रवेश परीक्षा में हिस्सा लिया था, जिसका परिणाम आज यानी सोमवार को घोषित कर दिया गया है। यह उसका तीसरा प्रयास था और वह अपने परिणाम को लेकर बहुत ही चिंतित था।
 
पुलिस के मुताबिक इससे पहले कीर्तिवासन ने 2019 और 2020 में भी नीट की परीक्षा दी थी, लेकिन वह सफल नहीं हो सका था। देश के विभिन्न मेडिकल कॉलेजों में प्रवेश के लिए होने वाली नीट की परीक्षा में वह तीसरी बार बैठा था।
 
नेशनल टेस्टिंग एजेंसी द्वारा परीक्षा की उत्तर कुंजी प्रकाशित करने के बाद से ही युवक परेशान था और उसने अपने माता-पिता से कहा कि वह इस साल भी परीक्षा पास नहीं कर पाएगा।
 
उसके माता-पिता ने उसे परीक्षा परिणाम की प्रतीक्षा करने की सलाह दी। लेकिन इसके बावजूद कीर्तिवासन ने कथित तौर पर शुक्रवार दोपहर को कीटनाशक खा लिया, जिसके बाद उसे पोलाची के सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया। पोलाची अस्पताल के चिकित्सकों ने उसे सरकारी अस्पताल में ले जाने की सलाह दी, जहां उसकी मौत हो गई। 
 
ये भी पढ़ें
सावधान! अत्यधिक बर्फ पिघलने से दुनिया में बाढ़ का खतरा