मंगलवार, 27 फ़रवरी 2024
  • Webdunia Deals
  1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. प्रादेशिक
  4. BJP MLA arrived with a cow in the assembly premises, know what is the matter
Written By
Last Updated : सोमवार, 19 सितम्बर 2022 (15:05 IST)

विधानसभा परिसर में गाय लेकर पहुंचे BJP विधायक, जानिए क्‍या है मामला...

विधानसभा परिसर में गाय लेकर पहुंचे BJP विधायक, जानिए क्‍या है मामला... - BJP MLA arrived with a cow in the assembly premises, know what is the matter
जयपुर। गोवंश में फैले लंपी चर्म रोग की ओर राज्‍य सरकार का ध्यान आकर्षित करने के लिए भारतीय जनता पार्टी (BJP) के एक विधायक सोमवार को एक गाय लेकर विधानसभा परिसर तक पहुंचे। हालांकि यह गाय वहां के शोरशराबे के बीच बिदककर भाग गई और विधायक के साथी लोग उसे पकड़ने की कोशिश करते नजर आए।

राजस्‍थान विधानसभा के सातवें सत्र की बैठक सोमवार को फिर शुरू हुई। पुष्‍कर से भाजपा विधायक सुरेश सिंह रावत एक गाय लेकर विधानसभा परिसर की ओर पहुंचे। इस पर मीडिया वाले उनकी ओर लपके। अपने हाथ में लाठी पकड़े हुए विधायक ने कहा कि पूरे राजस्‍थान में गोवंश लंपी बीमारी से ग्रस्‍त है लेकिन राज्‍य सरकार सो रही है।

विधायक मीडिया से बात कर ही रहे थे कि वहां हो रहे शोर-शराबे से गाय बिदक गई और वहां से भाग खड़ी हुई। गाय लाने वाले दो लोग उसे पकड़ने के लिए पीछे भागते नजर आए।

विधायक रावत ने कहा, लंपी की ओर ध्‍यान आकर्षित करने के लिए मैं विधानसभा (परिसर) में गोमाता लेकर आया। गाय के भाग जाने पर उन्‍होंने कहा, देखिए निश्चित रूप से गोमाता भी सरकार से रूष्‍ट हैं। उन्‍होंने सरकार से मांग की कि लंपी से बीमार गायों की देखभाल के लिए दवाओं व टीकों आदि की पूरी व्‍यवस्‍था की जाए।

उल्‍लेखनीय है कि इस मुद्दे को लेकर राष्‍ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी (आरएलपी) के तीन विधायकों ने सदन में भी नारेबाजी की और आसन के सामने धरने पर बैठे। इन विधायकों ने हाथ में 'गोमाता करे पुकार, हमें बचा लो सरकार' लिखे पोस्‍टर ले रखे थे।

मुख्‍यमंत्री अशोक गहलोत ने सदन परिसर में कहा कि केंद्र सरकार लंपी रोग को राष्‍ट्रीय आपदा घोषित करे। उन्‍होंने कहा, हमारी प्राथमिकता है कि लंपी चर्मरोग से गायों की जान कैसे बचे, लेकिन वैक्सीन भारत सरकार देगी, दवाइयां वो उपलब्ध करवाएगी तो ऐसी स्थिति में हम तो भारत सरकार से मांग कर रहे हैं कि आप राष्ट्रीय आपदा घोषित करो।(भाषा)
सांकेतिक चित्र
ये भी पढ़ें
ऐसे तो भेड़ चराने वाले बन जाते पीएम, दिग्विजय के भाई का राहुल पर बयान